logo-image

महिला यात्री ड्रग्स तस्करी के आरोप में गिरफ्तार, 947 ग्राम कोकीन बरामद

लाइबेरिया गणराज्य की रहने वाली एक महिला यात्री को ड्रग्स तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया. महिला के पास से बरामद कुर्ते के बटनों से कोकीन निकली

Updated on: 29 Jun 2022, 01:58 PM

highlights

  • फ्रांसेस टी सूमो नाम की महिला दिल्ली आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंची थी
  • महिला यात्री को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है

नई दिल्ली:

तस्कर ड्रग्स तस्करी के नए नए तरीके ढू़ढ़ते रहते हैं और कस्टम डिपार्टमेंट उनकों पकड़ने की कोशिश में लगी है. ताजा मामला दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट का है जहां कस्टम विभाग ने लाइबेरिया गणराज्य की रहने वाली एक महिला यात्री को ड्रग्स तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया. महिला के पास से 947 ग्राम कोकीन बरामद हुई.  दिल्ली एयरपोर्ट पर लाइबेरिया गणराज्य की रहने वाली महिला के सामान की जब तलाशी ली गई तो महिला के पास से बरामद कुर्ते के बटनों से कोकीन निकली. इसे देखकर कस्टम ऑफिसर्स भी हैरान रह गए.

फ्रांसेस टी सूमो नाम की महिला अदीस अबाबा से दिल्ली आईजीआई हवाई अड्डे पर पहुंची थी. ग्रीन चैनल पार कर वो एक्जिट गेट की तरफ बढ़ रही थी तभी शक होने पर कस्टम विभाग ने उसेव रोका तलाशी में महिला के बैग में 11 कुर्ते मिले. जिनमें कई बड़े बटन बेतरतीब ढंग से लगे हुए थे, ये बटन असामान्य लग रहे थे.

कुर्ते के एक बटन को काटा गया और उसमें से एक सफेद रंग का पदार्थ निकला. इसकी जांच में कोकीन होने की पुष्टि हुई. महिला के पास कुर्ते से कुल 272 बटन बरामद किए गए. इनमें 947 ग्राम कोकीन मिली अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बरामद कोकीन की कीमत 13.26 करोड़ रुपये है. महिला यात्री को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है और इस मामले की जांच की  जा रही है.