logo-image

पढ़ने के बजाय मोबाइल पर खेल रहा था बेटा, बस पिता ने कर दी हत्या

एक अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस हेल्पलाइन पर फोन करके बताया कि पिता ने अपने बच्चे को बेरहमी से पीटा है और मैक्स अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई.

Updated on: 08 Jan 2022, 10:18 AM

highlights

  • दोनों हाथ, पैर, शरीर और गर्दन पर चोट के निशान
  • अज्ञात फोन से पता चली हिंसक पिता की करतूत
  • पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:

दक्षिण दिल्ली के नेब सराय में एक व्यक्ति ने पांच साल के अपने बेटे को पढ़ने के बजाय मोबाइल फोन पर गेम खेलते हुए देखने पर कथित रूप से पीट-पीटकर मार डाला. एक अधिकारी के मुताबिक मैक्स अस्पताल, साकेत से सूचना मिली थी कि एक बच्चे को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया है. इसके बाद पुलिस अस्पताल पहुंची और विशिष्ट एमएलसी का हासिल किया. डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि मृत बच्चे को उसकी मां रात 10 बजे लेकर आई थी. बच्चे का शरीर उस समय कोई हरकत नहीं कर रहा था. शव की जांच करने पर पता चला कि दोनों हाथ, पैर, शरीर और गर्दन पर चोट के निशान हैं.

अधिकारी ने कहा कि जांच के दौरान डॉक्टर ने कहा कि मृत बच्चे के माता-पिता ने अपने मृत बेटे के बारे में जानकारी नहीं दी. अधिकारी ने कहा, पुलिस ने फिर माता-पिता से पूछताछ की, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला. बाद में एक अज्ञात व्यक्ति ने पुलिस हेल्पलाइन पर फोन करके बताया कि पिता ने अपने बच्चे को बेरहमी से पीटा है और मैक्स अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई. पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है.

पुलिस ने पड़ोसियों से पूछताछ की जिन्होंने बताया कि उत्कर्ष को उसके पिता पीटा करते थे. पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) बी मैरी जैकर ने बताया कि जब आरोपी आदित्य पांडे (27) से पूछताछ की गयी तब उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया. पुलिस के अनुसार अपराध स्थल का निरीक्षण करने के बाद आरोपी के विरुद्ध धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चाइल्ड हेल्पलाइन पर फोन कर एक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उत्कर्ष के पिता ने उसे पीटा और वह अस्पताल ले जाने के दौरान मर गया.