logo-image

कलयुगी पिता ने 12 वर्षीय मासूम को बनाया अपनी हवस का शिकार, आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी पिता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्‍कर्म) और पॉस्‍को अधिनियम समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्‍होंने बताया कि बच्‍ची को चिकित्‍सकीय परीक्षण के लिए जिला महिला चिकित्‍सालय भेजा गया है और पुलिस

Updated on: 07 Nov 2020, 08:38 PM

नई दिल्ली:

जिले के थाना कंधई पुलिस ने अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म करने के आरोप में मामला दर्ज कर पिता को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने शनिवार को बताया कि कंधई पुलिस को आज सूचना मिली कि क्षेत्र में एक पिता ने अपनी ही 12 वर्षीया नाबालिग बेटी के साथ दुष्‍कर्म किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस ने तत्‍काल घटनास्‍थल पर पहुंचकर आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी पिता के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्‍कर्म) और पॉस्‍को अधिनियम समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्‍होंने बताया कि बच्‍ची को चिकित्‍सकीय परीक्षण के लिए जिला महिला चिकित्‍सालय भेजा गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

बच्ची की अपहरण करके दुष्‍कर्म के बाद हत्‍या
संत कबीरनगर जिले के बेलहर थाना क्षेत्र के एक गांव में सात वर्षीय बच्ची बालिका का अपहरण करने के बाद दुष्कर्म कर हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार अपने माता-पिता के साथ खेत में गई बच्ची गत चार नवंबर को लापता हो गई थी जिसका शव शनिवार को बरामद किया गया. पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि बच्ची चार नवंबर से लापता थी और पुलिस उसकी तलाश कर रही थी. उन्‍होंने बताया कि शनिवार को उसका शव बरामद होने के बाद पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया जिसमें दुष्‍कर्म की पुष्टि हुई है. उन्‍होंने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्‍द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

छेड़छाड़ का विरोध करने पर की हत्या
देवरिया जिले के एकौना थाना क्षेत्र में कथित तौर पर बेटी के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर 50 वर्षीय एक व्‍यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में आठ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है जिनमें से सात आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी के अनुसार एकौना क्षेत्र के ईश्‍वरपुरा गांव में भोला प्रसाद की बेटी बृहस्पतिवार को अपने दरवाजे पर बैठी थी तभी उसके पड़ोस में रहने वाले रामाशीष के घर आए मेहमान मनीष ने उससे कथित तौर पर छेड़छाड़ की.