logo-image

बेटी का बलात्कार कर हत्या करने वाले हैवान पिता को मिली मौत की सजा

2017 में 42 वर्षीय इस हवश के पुजारी ने अपनी ही बेटी के साथ बलात्कार किया था और फिर उसकी हत्या कर दी थी.

Updated on: 11 Jan 2020, 09:27 AM

सूरत:

गुजरात के सूरत में एक विशेष पाक्सो अदालत ने एक हैवान पिता को मौत की सजा सुनाई है. लगभग तीन साल पहले 2017 में 42 वर्षीय इस हवश के पुजारी ने अपनी ही बेटी के साथ बलात्कार किया था और फिर उसकी हत्या कर दी थी. इस मामले में दोषी पाए जाने पर कोर्ट ने शुक्रवार को उसे मौत की सजा सुनाई. विशेष पाक्सो अदालत के अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश पी एस काला ने यह बड़ा फैसला दिया.

यह भी पढ़ेंः निर्भया के दोषियों की फांसी का हो सीधा प्रसारण, NGO ने की अजीबोगरीब मांग

दरअसल, दोषी पिता ओडिशा का रहने वाला है और वो गुजरात के सूरत में आकर एक बिजली के करघे में काम करता था. उसने एक दिन अपनी बेटी पर ही गलत नजर डाली और उसे अपनी हवश का शिकार बनाया. वो अपनी बेटी के साथ छह महीने तक दुष्कर्म करता रहा. बाद में जब उसकी बेटी गर्भवती हो गई तो उसने उसका गला दबाकर हत्या कर दी. जिसके बाद पिता ने बेटी के शव को सूरत हवाई अड्डे के पास झाड़ियों में फेंक दिया था.

दोषी व्यक्ति ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था और वह अपनी बेटी के साथ रहता था. मामला सामने आने के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की और काफी जांच पड़ताल की. मृतक लड़की की डीएनए जांच के बाद पुलिस ने इस पूरी घटना का खुलासा किया और हैवान पिता को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया. करीब 3 साल तक मामले की सुनवाई और पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर दोषी पाए जाने पर कोर्ट ने उसे सजा की मौत सुनाई.

यह भी पढ़ेंः निर्भया कांड में 'डेथ-वारंट' की खबर सुनते ही कम हो गया था विनय का 'शुगर' लेबल

वहीं दूसरी ओर, शुक्रवार को गुजरात में एक और गैंगरेप का मामला सामने आया. यहां पहले लड़की के साथ रेप किया गया और फिर उसे मारकर शव को पेड़ से लटका दिया गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की को अगवा करके यहां लाया गया था. 4 लोगों ने मिलकर इस घटना को अंजाम दिया. उन्होंने लड़की के शव को इसलिए पेड़ पर लटकाया थास ताकी ये पूरा मामला सुसाइड लगे.