logo-image

प्रेमी ने वीडियो कॉल पर बताया मर्डर का तरीका, बेटी ने उसी तरह की मां की हत्या

हरियाणा के फरीदाबाद में क्राइम ब्रांच टीम ने ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझाने का दावा किया है.

Updated on: 06 Aug 2021, 09:59 AM

फरीदाबाद:

हरियाणा के फरीदाबाद में  क्राइम ब्रांच टीम ने एक ब्लाइंड मर्डर केस को सुलझाने का दावा किया है. क्राइम ब्रांच का कहना है कि बेटी ने ही अपनी मां की हत्या की है. पुलिस ने यह भी दावा किया है कि 16 साल की नाबालिग लड़की ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया है. पुलिस का कहना है कि लड़की अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थी लेकिन उसकी मां को इससे ऐतरात था. इसी बात से नाराज होकर प्रेमी के साथ मिलकर मां की हत्या की साजिश रची. पुलिस के मुताबिक लड़की ने रात को नींबू के पानी में मां को नींद की गोलियां दीं. इसके बाद प्रेमी ने उसे वीडियो कॉल कर हत्या करने का तरीका बताया.

जानकारी के मुताबिक 10 जुलाई की रात को इस वारदात को अंजाम दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने अगले दिन से जांच शुरू कर दी. शुरुआती जांच में पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लगा. पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने इस ब्लाइंड मर्डर केस की जांच के लिए दिशा-निर्देश डीएलएफ क्राइम ब्रांच की टीम को दिए थे. मामले में 2 लोगों को पुलिस ने पकड़ा है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दीपांशु उम्र 18 वर्ष पुत्र लवकेश निवासी जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश एवं एक नाबालिग लड़की उम्र 16 वर्ष निवासी फरीदाबाद के रूप में हुई है.

फरीदाबाद के उड़िया कॉलोनी डबुआ में रहने वाले विशाल ने 11 जुलाई को पुलिस में शिकायत दी कि रात को किसी ने उसकी मां सुधा की हत्या कर दी है. पुलिस ने जांच शुरू की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. बाद में मामला क्राइम ब्रांच डीएलएफ को सौंप दिया गया. क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने मामले को जल्द सुलझाने के लिए टीम गठित कर मामले की जांच शुरू की. क्राइम ब्रांच की टीम ने अपने अनुभव, तकनीक और सूत्रों के माध्यम से केस का खुलासा कर दिया. इस मामले में आरोपी दीपांशु को 3 अगस्त और आरोपी किशोरी को बुधवार 4 अगस्त को गिरफ्तार कर लिया.

प्रेमी ने वीडियो कॉल पर बताया तरीका
पुलिस के मुताबिक लड़के के कहे मुताबिक लड़की ने निंबू पानी (शिकंजी) में नींद की गोलियां डालकर अपनी मां को पिला दी. बाद में आरोपी दीपांशु से विडियो कॉल की और साजिश अनुसार दीपांशु ने पहले तकिये से मुंह दबाने के लिए बोला और फिर चुन्नी से गला दबाने के लिए कहा. दीपांशु के कहे अनुसार लड़की ने पहले तकिये से और फिर चुन्नी से गला दबाकर लड़की ने अपनी मां सुधा की हत्या कर दी.