logo-image

फर्जी भर्ती घोटाले को लेकर भंडाफोड़, नौसेना ने ठाणे पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

नौसेना पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इस व्यक्ति ने मुंबई के कोलाबा में स्थित आईएनएस कुंजली को भर्ती और कार्यस्थल के रूप में इस्तेमाल करते हुए रक्षा मंत्रालय के एक नकली पत्र का इस्तेमाल किया गया.

Updated on: 03 Aug 2022, 10:31 PM

मुंबई:

भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने बुधवार को महाराष्ट्र में ठाणे पुलिस (Thane Police) में एक शिकायत दर्ज कराई है. इस शिकायत में एक ऐसे व्यक्ति की गिरफ्तारी की मांग की गई है जिसने कथित तौर पर नौसेना (Navy) में नौकरी का वादा कर युवाओं को धोखा दिया. रैकेट के कथित मास्टरमाइंड की पहचान एक 'कैप्टन' के रूप में की गई है जो खुद को नौसेना का 'कप्तान समीर सिंह' (Captain Sameer singh) बताया था. वह इस पूरे मामले को ठाणे जिले के अंबरनाथ से संचालित कर रहा था. नौसेना पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इस व्यक्ति ने मुंबई के कोलाबा में स्थित आईएनएस कुंजली को भर्ती और कार्यस्थल के रूप में इस्तेमाल करते हुए रक्षा मंत्रालय के एक नकली पत्र का इस्तेमाल किया गया.

ये भी पढ़ें : ED पर कांग्रेस को संसद में बोलने की नहीं मिली अनुमति, तो लगाए ये गंभीर आरोप

नौसेना की विज्ञप्ति में कहा गया कि उसने नौकरी के इच्छुक लोगों से आवेदन शुल्क के रूप में और 'वर्दी' और पहचान पत्र जारी करने के लिए पैसे लिए. साथ ही कहा गया है कि नौसेना पुलिस की एक टीम ने अंबरनाथ पूर्व के शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें पुलिस से उस व्यक्ति को पकड़ने और उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का अनुरोध किया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी गरीब और भोले-भाले आवेदकों से फीस के तौर पर पैसे वसूल करता था. उन्होंने रोजगार का वादा करते हुए कई प्रलोभन दिए. इसके तहत फर्जी पहचान पत्र जारी किए, घोटाले में वर्दी व अन्य जरूरी 'कागजी वर्क' मुहैया कराया गया. नौसेना पुलिस की शिकायत पर नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है.