logo-image

40 लाख की कीमत के नकली पार्ट्स जब्त, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

सहारनपुर की मंडी कोतवाली पुलिस को कैंट एवं एक्वागार्ड आरओ कंपनी के नकली स्पेयर पार्ट्स बरामद करने में सफलता मिली है. पुलिस ने एक आरोपित को भी गिरफ्तार किया है

Updated on: 06 Sep 2022, 04:42 PM

सहारनपुर:

सहारनपुर की मंडी कोतवाली पुलिस को कैंट एवं एक्वागार्ड आरओ कंपनी के नकली स्पेयर पार्ट्स बरामद करने में सफलता मिली है. पुलिस ने एक आरोपित को भी गिरफ्तार किया है. एक्वागार्ड कंपनी के इंवेस्टिगेशन आफिसर की सूचना पर मंडी कोतवाली पुलिस ने सोमवार की देर रात इंदिरा चौक पर छापेमारी की. यहां से पुलिस ने करीब 40 लाख रुपये का नकली सामान बरामद किया है. आरोपित कई सालों से दिल्ली से सामान लाकर कंपनी के लेबल लगाकर मार्केट में बेच रहा था. आरोपित के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी समेत कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. आरोपित को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया है. प्रीति यादव को एक्वागार्ड कंपनी के इंवेस्टिगेशन आफिसर सैय्यद मोईनुद्दीन ने सोमवार की देर रात सूचना दी कि उनकी और कैंट आरओ कंपनी के नकली स्पेयर पार्ट्स बेचे जा रहे हैं. जिसके बाद  एएसपी प्रीती यादवए मंडी कोतवाली प्रभारी योगेश शर्मा टीम के साथ इंदिरा चौक की गली नंबर सात में पहुंचे.

यहां पर एक गोदाम में छापेमारी की गई तो यहां पर एक्वागार्ड ही नहीं, कैंट आरओ कंपनी के नकली सामान बरामद हुए. इस गोदाम के मालिक शाहनवाज पुत्र सईद अहमद निवासी इंदिरा चाैक को भी गिरफ्तार कर लिया. आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह इस सामान को दिल्ली से लाता था. इसके बाद कैंट और एक्वागार्ड कंपनी का लेबल लगाकर बेच देता था. अधिकतर सामान मार्केट में थोक के भाव में बेचता था.

शाहनवाज ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह दिल्ली से सामान लाता था. अधिकतर सामान पर दिल्ली से ही लेबल लगाकर बेचा जा रहा है. एक्वागार्ड कंपनी के इंवेस्टिगेशन आफिसर सैय्यद मोईनुद्दीन का कहना है कि दिल्ली पुलिस की मदद से दिल्ली में भी छापेमारी कराई जाएगी. इसके अलावा मार्केट में जो भी शाहनवाज ने अपने डीलर बनाए हुए थे. उनके खिलाफ भी कार्रवाई कराई जाएगी.