News Nation Logo
Banner

चला था भोजपुरी फिल्मों का हीरो बनने,किया ऐसा करामात कि पहुंच गया हवालात

पुलिस का दावा है कि यह दोनों शख्स नकली डॉलर देकर भी अखोला, कश्मीरी गेट, अम्बेडकर नगर इलाके में कई लोगों से ठगी कर चुके हैं.फिलहाल 6 केस सामने आ चुके हैं.

By : Drigraj Madheshia | Updated on: 28 Aug 2019, 08:02:26 PM
प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

प्रतिकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

नई दिल्‍ली के साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट की पुलिस ने एक ऐसे जालसाज को गिरफ्तार लिया है, जो चूरन वाले यानी कि मनोरंजन बैंक की मोहर लगे नकली नोट थमा कर असली नोटों की ठगी किया करता था.आरोपी ने हाल में एक शख्स को 600000 के नकली नोट देकर ₹300000 ठगे थे. आरोपी का नाम शाहिद है.फिल्मों में एक्टर बनने की ख्वाहिश लेकर दिल्ली आया था, फिर यहां एक्टिंग स्टूडियो खोलकर ठगी का धंधा करने लगा. 

डीसीपी साउथ ईस्ट चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि शाहिद इस तरह की ठगी की कई वारदातों को अंजाम दे चुका था.इस सिलसिले में उसके स्टूडियो में काम करने वाले हेमराज को भी गिरफ्तार किया है.शाहिद के यूट्यूब पर वीडियो भी अपलोड हैं.आशंका है कि उसने अपने एक्टिंग स्कूल के युवक-युवतियों को भी फिल्मों में काम दिलाने के नाम पर ठगी की है.

यह भी पढ़ेंः 'पीओके हमारा है' अब भारत का यही नारा है, जानें किसने क्‍या कहा

बदरपुर पुलिस ने राज सिंघानिया की शिकायत पर शाहिद और हेमराज को अरेस्ट किया.राज सिंघानिया का टाइल्स का काम है.शाहिद ने उससे टाइल्स का काम करवाया था, फिर 2 हजार का काम करवाकर 4 हजार के नोट दिए.यह बता कर कि यह नकली नोट है.हालांकि नोट असली थे इसलिए आसानी से बाजार में चल गए.इसलिए राज को शाहिद से लालच आ गया.

यह भी पढ़ेंः मोबाइल फोन की फोटो गैलरी देख प्रेमिका ने उठाया ऐसा कदम कि..

अगली डीलिंग में राज ने शाहिद से ₹300000 लेकर ₹600000 के नकली नोट दिए.राज ने वह नोट चेक किए तो उनमें गड्डियों के ऊपर के कुछ नोट असली थे, बाकी मनोरंजन बैंक के नोट जाली नोट थे, जो बच्चों के चूरन के पैकेट के साथ फ्री मिलते हैं.

यह भी पढ़ेंः अमीर चोरः जब बड़े-बड़े पत्रकारों और संपादकों ने आलीशान होटल के चम्‍मच पर कर दिया हाथ साफ

राज की शिकायत पर पुलिस ने बटला हाउस में रहने वाले शाहिद को अरेस्ट किया, फिर उसके एक्टिंग स्कूल में काम करने वाले हेमराज को भी साजिश में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.इनका एक साथ ही सलमान फरार है.  पुलिस का दावा है कि यह दोनों शख्स नकली डॉलर देकर भी अखोला, कश्मीरी गेट, अम्बेडकर नगर इलाके में कई लोगों से ठगी कर चुके हैं.फिलहाल 6 केस सामने आ चुके हैं.

First Published : 28 Aug 2019, 08:02:26 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.