logo-image

पांच संदूकों में 17 करोड़ कैश भर निकली ईडी, गेमिंग के नाम पर बड़ा खेल!

कोलकाता में ईडी की छापेमारी में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हों. मानो एक ही व्यक्ति के घर कुबेर उतर आए हों. नोट गिनने की कई मशीनों से घंटों की मशक्कत के बाद देर रात जब ईडी की टीम कैश लेकर निकली, तो जो आंकड़े सामने आए...

Updated on: 11 Sep 2022, 07:24 AM

highlights

  • कोलकाता में ईडी को मिला कुबेर का खजाना
  • 17 करोड़ की नकदी गिनने में छूटे पसीने
  • 5 संदूकों में भरकर ले जाई गई नकदी

कोलकाता:

कोलकाता में ईडी की छापेमारी में चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हों. मानो एक ही व्यक्ति के घर कुबेर उतर आए हों. नोट गिनने की कई मशीनों से घंटों की मशक्कत के बाद देर रात जब ईडी की टीम कैश लेकर निकली, तो जो आंकड़े सामने आए वो चौंकाने वाले थे. यहां से 17 करोड़ की नकदी बरामद हो चुकी है, जिसे गिनने में ईडी अधिकारिकों के पसीने छूट गए. ईडी ने मोबाइल गेमिंग कंपनी के नाम पर फ्रॉड से शुरू हुए खेल की जड़ तक जाने के लिए छापेमारी के दायरे को बढ़ाया तो ये दायरा आमिर खान से होता हुआ बिजनेस मैन निसार अहमद खान तक पहुंच गया. ये सारा कैश इसी बिजनेस मैन निसार अहमद खान के घर से बरामद हुआ है.

इस मामले में ईडी ने बयान जारी किया था. जिसमें बताया था कि पार्क स्ट्रीट पुलिस स्टेशन में एक एफआईआर मोबाइल गेमिंग कंपनी के फ्रॉड के नाम पर दर्ज हुई थी. इस गेमिंग कंपनी के फ्रॉड ऐप का नाम ई-नगेट्स था. जिसमें आमिर खान समेत 15 आरोपितों के नाम शामिल थे. आमिर खान के खिलाफ कार्रवाई आगे बढ़ी और उससे जुड़े लोगों की पहचान की गई, तो ईडी पहुंची निसार अहमद खान के घर. देखिए, कितने अधिकारी कैश गिन रहे हैं.

आमिर खान ने जो ऐप डिजाइन किया था, उसे लोगों को ठगने के लिए ही डिजाइन किया गया था. इसमें शुरुआत के समय यूजर्स को कमीशन दिया जा रहा था, फिर धीरे-धीरे लोगों से निवेश को बढ़ाया गया. इसके बाद उन्हें ब्लॉक कर पैसे ठग लिये गए. ईडी को इस छापेमारी में केंद्रीय बलों की जरूरत पड़ी और पूरे इलाके को सील करना पड़ा. इस मामले में आरोपित आमिर खान और अन्य के खिलाफ ई-नगेट्स नामक मोबाइल गेमिंग ऐप के उपयोगकर्ताओं को धोखा देने की शिकायत के बाद प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया गया है.