logo-image

दिल्ली में ईर्ष्या के चलते बुआ ने की भतीजे की हत्या, गंदे नाले में फेंका शव

पूरे देश में आज जहां रक्षाबंधन का उल्लास देखने को मिल रहा है, वहीं दिल्ली में एक हैरतंगेज घटना सामने आई है. जहां एक महिला ने अपने दो साल के भतीजे को बेरहमी से मार डाला. मारने के बाद महिला ने भतीजे के शव को नाले में फेंक दिया.

Updated on: 22 Aug 2021, 12:51 PM

highlights

  • रक्षाबंधन के शुभ मौके पर दिल्ली में एक बुआ ने किया घिनौना काम
  • बुआ ने अपने भतीजे की हत्याकर लाश नाले में फेंकी
  • जलन से पीड़ित थी महिला, ईर्ष्या के चलते उठाया ये कदम

नई दिल्ली:

पूरे देश में आज जहां रक्षाबंधन का उल्लास देखने को मिल रहा है, वहीं दिल्ली में एक हैरतंगेज घटना सामने आई है. जहां एक महिला ने अपने दो साल के भतीजे को बेरहमी से मार डाला. मारने के बाद महिला ने भतीजे के शव को नाले में फेंक दिया. पुलिस ने बताया है कि महिला द्वारा यह घिनौना कदम जलन के तहत उठाया गया. महिला को ऐसा लगने लगा था कि उसकी मां उस महिला से ज्यादा उसके भतीजे को प्यार करती है. जिसके चलते महिला और उसके पति ने मिलकर बच्चे के शव को नाले में फेंक दिया. जिसे बाद में लगभग 150 लोगों की मदद से मिलकर निकाला गया.

यह भी पढ़ें : पिता ने 15 सौ रुपए खर्च किए तो बेटे ने सरिया से मार ले ली जान, जानें दर्दनाक वारदात

काफी मशक्कत के बाद मिला शव

इस मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने लड़के के शव को बरामद करने के लिए 89 नागरिकों और बाढ़ विभाग के 32 कार्यकर्ताओं सहित लगभग 150 लोगों की मदद ली. तब जाकर बच्चे की लाश को ढूंढा जा सका. इस मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है.

जलन से पीड़ित थी महिला

दिल्ली पुलिस की मानें, ये महिला इस बात से परेशान थी कि आखिर उसकी मां अपने बच्चे को उससे ज्यादा क्यों मानती है. यमुना को यह भी लगता था कि बच्चे की मां उससे उतना प्यार नहीं करती, जितना कि बच्चे से करती है. राजेश की मदद से यमुना ने पहले कथित तौर पर लड़के का अपहरण किया और फिर उसका गला घोंट दिया. पुलिस ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि बच्चा मर या नहीं, इस दंपति ने उसे पंजाबी बाग के गंदा नाला के एक गंदे और दलदली इलाके में डुबो दिया. जिससे कि बच्चे को ढूढां न जा सके और बच्चे का शरीर वहीं सड़कर खत्म हो जाए.

झुग्गी बस्तियों में रहती थी महिला

मिली जानकारी के अनुसार, ये महिला और इसका पति दिल्ली के रघुबीर नगर की एक झुग्गी बस्ती के निवासी हैं और सड़कों पर भीख मांगकर जिंदगी का गुजारा करते हैं. मालूम हो कि दिल्ली के पंजाबी बाग इलाके में अपने दो साल के भतीजे का कथित तौर पर अपहरण और हत्या करने, शव को एक नाले में फेंकने वाली 24 साल की महिला को उसके पति के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की पहचान यमुना और उसके पति राजेश के रूप में हुई है.