logo-image

बंगाल में नशे की बड़ी खेप पकड़ी, 80 लाख के गांजे संग 4 गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल बिरभूम के बिरभूम जिला पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, बिरभूम जिला पुलिस ने गुप्त सुचना के आधार पर  करवाई करते हुए 615 किलो गांजा पकड़ा है, गांजे की इस खेप के साथ पुलिस ने कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 26 Jan 2023, 11:46 PM

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल बिरभूम के बिरभूम जिला पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है, बिरभूम जिला पुलिस ने गुप्त सुचना के आधार पर  करवाई करते हुए 615 किलो गांजा पकड़ा है, गांजे की इस खेप के साथ पुलिस ने कुल चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें से एक  तो पंजाब अमृतसर का रहने वाला बताया जा रहा है, तो दूसरा गरुग्राम का रहने वाला बताया जा रहा है. इन दोनों की पहचान चंद्रदीप सिंह व गुरविंदर सिंह के नाम से हुई है, जबकि पुलिस के हत्थे चढ़ा तीसरा आरोपी असम का रहने वाला असिकुल इस्लाम बताया जा रहा है. 

वहीं अगर हम चौथे आरोपी की अगर बात करें तो बिरभूम जिले का  रहने वाला ताजीमुद्दीन है, यह चारों आरोपी मणिपुर-दिमापुर इलाके से नशे के इस खेप को लेकर बंगाल आ रहे थे. यहां उनको इस खेप  को खपाने की योजना थी. उनकी योजना सफल होने से पहले ही विफल हो गई, बिरभूम जिला के एसपी नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने नशे के इस खेप को पकड़ने के लिये तीन थानों की अलग-अलग तीन टीम तैयार की. 

ये भी पढ़ें: Padma Shri Awards 2023: सिक्किम के एकमात्र पद्म श्री विजेता तुला राम, आठ दशक से जैविक खेती से जुड़े

नशे की इस खेप की कीमत करीब 80 लाख रुपए आंकी जा रही है, वहीं उन्होने बताया की ट्रक मे सवार चालक सहित चारों लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. एसपी नागेंद्र नाथ त्रिपाठी ने बताया की गुप्त सुचना के आधार पर उनकी तीन थानों की टीम नशे के इस   खेप को धर दबोचने के लिए जगह-जगह नाका चेकिंग लगाई हुई थी. वह इसलिए अगर एक जगह से अगर ट्रक किसी तरह पुलिस के  आंखों में धूल झोंक कर निकल जाता है, तो दूसरी नाके पर वह  जरूर धर लिये जाएंगे. इस करवाई मे करीब 6 कुंटल से ज्यादा गांजा जब्त किया गया है. इसके साथ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.