logo-image

Double Murder: अधेड़ से कोर्ट मरीज करने की मिली सजा, बेटों ने उतार दिया आशिक को मौत के घाट

Double Murder: उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित कस्बा हस्तिनापुर में विगत दिवस सरेराह दो लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था. घटना से जनपद में हड़कंप मच गया था. एसएसपी सहित तमाम आलाधिकारियों ने घटना स्थल का मुआयना किया था. सोमवार को एसएसपी ने घ

Updated on: 24 Jul 2023, 07:03 PM

highlights

  • साथ में निर्दोश ई-रिक्शाचालक की भी चली गई जान 
  • आरोपियों ने ई-रिक्शा पर बरसाई थी ताबड़तोड़ गोलियां 
  • मृतक के भाई ने कराई आरोपियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज 

नई दिल्ली :

Double Murder: उत्तर प्रदेश के मेरठ स्थित कस्बा हस्तिनापुर में विगत दिवस सरेराह दो लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया गया था. घटना से जनपद में हड़कंप मच गया था. एसएसपी सहित तमाम आलाधिकारियों ने घटना स्थल का मुआयना किया था. सोमवार को एसएसपी ने घटना का खुलासा कर दिया है. जिसमें थाना क्षेत्र के गांव पाली निवासी ही आधा दर्जन लोगों को नामजद किया गया है. हालांकि घटना में एक निर्दोश व्यक्ति की भी जान चली गई है. उसके परिवार पर मानों कहर टूट पड़ा.  

रविवार की घटना 
 पुलिस के मुताबिक रविवार की दोपहर हस्तिनापुर थाना क्षेत्र के गांव पाली निवासी अरविंद (22) ई-रिक्शा में बैठकर जा रहा था. तभी  करीब चार लोग दो बाइक पर सवार होकर आए और ई-रिक्शा पर अरविंद को निशाना बनाते हुए फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें अरविंद व ई-रिक्शा चालक सुरेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. सोमवार एसएसपी ने घटना का खुलासा करते हुए आरोपियों की धरपकड़ शुरू कर दी है.. 

ये था मामला
करीब दो साल पहले पाली गांव निवासी अरविंद ने गांव की ही एक विधवा महिला से कोर्ट मैरिज कर ली थी. साथ ही उसे लेकर फरार हो गया था. लेकिन अब काफी दिनों से गांव में ही उसके साथ रह रहा था. महिला के  बेटे व चचेरे भाइयों को ये बात लगातार अखर रही थी.  अरविंद को मौत के घाट उतारने के लिए सभी भाई लामबंद थे. मौका मिलते ही घटना को अंजाम दे डाला. मृतक के भाई सरजीत ने महिला के बेटे दीपांशु पुत्र महकेश, जेठ संजय, जेठ के बेटे रितिक व प्रिंस, जेठ विनोद के बेटे हिमांशु और गांव के इंदर समेत दो अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है.

2002 में हुई थी शादी 
पुलिस के मुताबिक गीता की शादी 2002 में थाना क्षेत्र के गांव पाली निवासी महकेश के साथ हुई थी. इस बीच गीता व महकेश के दो बच्चे भी हुए. अचानक 2020 में महकेश की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. इसके बाद गीता ने अपने से आधी उम्र के गांव के ही अरविंद से कोर्ट मैरिज कर लिया था. साथ ही घर वालों को चखमा देकर फरार हो गई थी. घरवालों का आरोप था कि गीता व अरविंद ने ही शराब में जहर देकर महकेश को मारा है. तभी से प्रतिशोध की ज्वाला महकेश के घरवालों के जहन में धधक रही थी. 

इज्जत के चलते दिया वारदात को अंजाम 
जानकारी के मुताबिक करीब 7 माह पहले गीता को बच्चा हुआ था. तब से महिला के बच्चों व परिवार के अन्य लोगों को अपनी बेइज्जती लग रही थी.  इसी रंजिश में रविवार को गीता के बेटे दीपांशु, जेठ संजय, जेठ के बेटे रितिक व प्रिंस, जेठ विनोद का बेटे हिमांशु और गांव के इंदर के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दे डाला. हालांकि पुलिस अभी मामले के अन्य पहलुओं की भी जांच कर रही है..