logo-image

15 लाख न देने पड़ें, इसलिये करवा दिया दोहरा हत्याकांड, 4 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) में पुलिस और सर्विलांस टीम ने 48 घंटे बाद रामपुर मनिहारान में हुए बुजुर्ग दंपति हत्याकांड का खुलासा कर दिया है.

Updated on: 07 Feb 2020, 05:31 PM

सहारनपुर:

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर (Saharanpur) में पुलिस और सर्विलांस टीम ने 48 घंटे बाद रामपुर मनिहारान में हुए बुजुर्ग दंपति हत्याकांड का खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्या के मुख्य साजिशकर्ता सहित भाड़े के 2 हत्यारों और 1 मददगार को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने अनंतमऊ के रहने वाले मुख्य साजिशकर्ता करण सिंह को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो आरोपियों को कल रात ही पुलिस ने पकड़ लिया था. इस सनसनीखेज हत्याकांड की मॉनिटरिंग खुद उत्तर प्रदेश के डीजीपी कर रहे थे.

यह भी पढ़ेंः हिंदू नेता रणजीत बच्चन की हत्या के सिलसिले में पत्नी, उसके प्रेमी समेत चार गिरफ्तार

पुलिस की जांच में इस दोहरे हत्याकांड के पीछे 14 लाख 70000 देने की बात सामने आई है. हत्यारोपित करन ने करीब 30 लाख रुपये कृष्ण कुमार शर्मा (मृतक) से उधार लिए थे, जिसमें से 14 लाख 70 हजार शेष बचे थे और बाकी के पैसे चुका दिए थे. बताया रुपयों को लेकर कृष्ण कुमार शर्मा ने चेतावनी दी थी कि यदि अप्रैल तक रुपए न दिया तो वह उसकी जमीन पर कब्जा कर लेगा. पुलिस गिरफ्त में मौजूद करन ने बताया कि गांव के ही 2 युवकों जोनी और नीटू को पांच लाख रुपये में कृष्ण की हत्या की सुपारी दी थी और एडवांश के तौर पर 10 हजार रुपये दिए थे और हत्या के बाद सबूत के तौर पर हिसाब वाली लाल डायरी लेकर देने को कहा था.

घटना को अंजाम देने दोनों हत्यारे जोनी और नीटू 5 फरवरी की सुबह कृष्ण शर्मा के शिवपुरी स्थित घर पहुंचे. जिसके बाद दोनों ने बुजुर्ग दंपति पर जानलेवा हमला कर दिया. पति की चीख-पुकार सुनकर दौड़ी सुनीता शर्मा को भी हत्यारों ने मौत के घाट उतार दिया था. वारदात को अंजाम देकर दोनों हत्यारे घर की दीवार फांदकर वहां से फरार हो गए. दिनदहाड़े हुई सनसनीखेज घटना से पूरे जिले के साथ लखनऊ तक हड़कंप मच गया था. डीजीपी के निर्देशों के बाद मामले के खुलासे के लिए तीन टीमों का गठन किया गया.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश : विस्फोट करने की धमकी देने के मामले में शख्स गिरफ्तार 

शुरुआती जांच में पुलिस टीम को कुछ सीसीटीवी फुटेज मिले, जिनमें हत्यारे जाते हुए देखे गए. उसके बाद पुलिस ने फुटेज के आधार पर दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार किया तो पूरा मामला परत दर परत खुलता चला गया. पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि करन सिंह ने कृष्णपाल शर्मा की हत्या की सुपारी उन्हें दी थी. हत्यारों के कबूलनामे के बाद पुलिस ने साजिशकर्ता करन सिंह को कल शाम मृतक दम्पत्ति के अंतिम संस्कार के समय हिरासत में लिया तो उसने सारा सच उगल दिया. इन तीनों के साथ पुलिस ने अरुण नाम के एक और युवक को गिरफ्तार किया है जो कि इस पूरी घटना में उनको बाहर से मदद कर रहा था.