logo-image

दिल्ली : फर्जी प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए ठगी करने वाले 7 लोग गिरफ्तार

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पुलिस ने एक फर्जी प्लेसमेंट एजेंसी का भंडाफोड़ किया है और 250 उम्मीदवारों से करीब 23 लाख रुपये कथित तौर पर ठगने वाले सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

Updated on: 26 Jun 2022, 10:46 PM

नई दिल्ली:

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पुलिस ने एक फर्जी प्लेसमेंट एजेंसी का भंडाफोड़ किया है और 250 उम्मीदवारों से करीब 23 लाख रुपये कथित तौर पर ठगने वाले सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. पांच महिलाओं समेत सात आरोपियों की पहचान करण कुमार (24), रोहित कश्यप (21), स्वीटी शर्मा (46), यास्मीन (25), आंचल (19), प्रीति (21) और मुस्कान सिंह (19) के रूप में हुई है. पुलिस उपायुक्त एम हर्षवर्धन ने कहा कि साइबर पुलिस स्टेशन में एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि मुस्कान नाम के एक महिला ने फोन के माध्यम से उससे संपर्क किया था, जिसने कहा था कि वह शाइन डॉट कॉम से है.

दिल्ली के द्वारका साइबर पुलिस थाने में मिली शिकायत में शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उसे मुस्कान नाम की युवती ने फोन पर संपर्क किया और खुद को सनशाइन एचआर ग्लोबल सर्विसेज का जॉब कंसल्टेंट बताया. इसके बाद साक्षात्कार के लिए भीकाजी कामा पैलेस में जॉब कंसल्टेंसी आने को कहा. साथ ही कंसल्टेंसी फीस के नाम पर पहले 3500 रुपये ले लिए और फिर 8500 रुपये गूगल पे के जरिए सनशाइन एचआर ग्लोबल सर्विसेज द्वारा एक निजी कंपनी के नाम पर एक जाली नियुक्ति पत्र जारी करने पर हड़प लिए. जांच के दौरान अपराध में शामिल मोबाइल नंबरों की डीटेल्स प्राप्त की गई और शिकायतकर्ता की दी गई.

जानकारी के आधार पर बी-50, सोमदत्त चैंबर-द्वितीय, 9, भीकाजीकामा पैलेस में छापेमारी की गई. छापेमारी के दौरान खुलासा हुआ कि सनशाइन एचआर ग्लोबल सर्विसेज के नाम से एक फर्जी कॉल सेंटर चल रहा था. छापेमारी में सनशाइन एचआर ग्लोबल सर्विसेज के नाम से 16 मोबाइल फोन, 02 लैपटॉप, कई रजिस्टर और जाली नियुक्ति लैटर पैड बरामद किए गए. इस मामले में 5 महिलाओं समेत 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ में पता चला कि ये लोग 250 नौकरी चाहने वालों से अब तक 23 लाख रुपये ठग चुके थे.