logo-image

दिल्ली: बिल्डर की हत्या का खुलासा, पूरी तैयारी के साथ वारदात को दिया अंजाम 

राजधानी दिल्ली के सिविल लाइंस की पॉश कॉलोनी में बिल्डर की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस के अनुसार, घर के अंदर काम कर चुके पुराने नाबालिग नौकर ने इस हत्या को अंजाम दिया है

Updated on: 04 May 2022, 08:37 PM

highlights

  • 76 वर्ष के बुजुर्ग राम किशोर अग्रवाल (बिल्डर) की हत्या हुई थी
  • बिल्डर के घर आने के लिए दोनों नाबालिगों ने मेट्रो का उपयोग किया था

नई दिल्ली :

राजधानी दिल्ली के सिविल लाइंस (Civil Lines) की पॉश कॉलोनी में बिल्डर की हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. दिल्ली पुलिस के अनुसार, घर के अंदर काम कर चुके पुराने नाबालिग नौकर ने इस हत्या को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि अमीरों वाली जिंदगी जीने की तमन्ना रखने वाले इस नाबालिग ने पूरी तैयारी के साथ आया था. वारदात के बाद भागने के लिए वहीं से बाइक भी चुराई. पुलिस के अनुसार एक मई को दिल्ली नार्थ (Delhi North)  जिले में एक 76 वर्ष के बुजुर्ग राम किशोर अग्रवाल (बिल्डर) की हत्या हुई थी, कई टीमों ने मिलकर मामले की जांच की. इसमें क्राइम ब्रांच और दूसरी टीमें थीं. सर्विलांस, सैकड़ों सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला गया. इन टीमों के संयुक्त प्रयास से 2 नाबालिगों को पकड़ा गया. दोनों मृतक के घर की सारी जानकारी थी. एक नाबालिग मृतक के घर में काम कर चुका है. उसके पिता भी बिल्डर के घर पर कई वर्षों तक काम किया है.

ये भी पढ़ें: थाने में नाबालिग से रेप का आरोपी इंस्पेक्टर प्रयागराज से गिरफ्तार 

पुलिस के मुताबिक, बिल्डर के घर आने के लिए दोनों नाबालिगों ने मेट्रो का उपयोग किया था. पुलिस ने दोनों के पास से 10 लाख 37 हजार रुपये बरामद किए. दोनों आरोपियों ने बताया कि वह गेट फांदकर बिल्डर के घर में पहुंचे थे. पूरी जानकारी होने के कारण उन्हें लूट को सुबह के वक्त अंजाम देने की कोशिश की. इस समय लोग गहरी नींद में होते थे. उसी दौरान दोनों लड़के रामकिशोर अग्रवाल के कमरे में पहुंचे. पैसे लूटने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने लूट का विरोध किया. इसी बीच दोनों नाबालिग ने चाकू निकाल रामकिशोर पर हमला कर दिया. हत्या करने के बाद दोनों लड़के कमरे में रखे कैश और ज्वैलरी को लेकर फरार हो गए. इसका एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था.

दोनों एक ही गांव के है. उन्हें पता था कि बिल्डर के घर का दरवाजा साढ़े 5 बजे खुल जाता है. उस समय गार्ड सोए रहते हैं. बुजुर्ग बिल्डर ने उनको पहचान लिया था. पूछताछ में नाबालिग ने बताया कि गूगल और यूटयूब का उपयोग कर उन्होंने चोरी के कई दांवपेंच सीखे थे.