logo-image

दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, करोड़ों की लग्जरी गाड़ियां चोरी करने वाले गैग का पर्दाफाश 

दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, सीसीटीवी और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से इस गैंग का खुलासा हुआ.

Updated on: 20 Nov 2021, 10:38 AM

highlights

  • दुबई में बैठा शारिक दिल्ली एनसीआर और दूसरे राज्यों में यह रैकेट चला रहा था
  • गाड़ियों की कीमत पांच करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है.
  • इन गाड़ियों की बरामदगी इंफाल और इंदौर से हुई है

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने वाहन लुटेरों के एक बड़े अंतराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है. इस गैंग के बदमाशों ने मणिपुर, मेरठ और इंदौर में कई घटनाओं को अंजाम दिया था. दिल्ली पुलिस ने 21 लग्जरी गाड़ियां बरामद की हैं, इनमें से 10 फार्च्यूनर कारें शामिल हैं. इस गैंग का मुखिया शारिक हुसैन उर्फ सत्ता दुबई से गैंग को चलाता है. साउथ वेस्ट जिला ऑपरेशन यूनिट के एसीपी अभिनेद्र जैन ने बताया कि गाड़ियों की कीमत पांच करोड़ से ज्यादा बताई जा रही है. पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें आरोपी आबिद अमरोहा, सेगोलसेम जानसन मणिपुर, मोहम्मद आशिफ मेरठ और सलमान इंदौर का रहने वाला है. 

ये भी पढ़ें: कृषि कानूनों की वापसी से मुस्लिम नेता मुखर, CAA वापस लेने की मांग

इन गाड़ियों की बरामदगी इंफाल और इंदौर से हुई है. दिल्ली के एक शख्स ने अपनी कार  चोरी की शिकायत पुलिस से की तो छानबीन के दौरान इस गैंग का खुलासा हुआ. सीसीटीवी और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की सहायता से सबसे पहले अमरोहा के आबिद को गिरफ्तार करा गया. उसने खुलासा करा कि चोरी की कार अमीर सफर और सिंकदर नाम के शख्श से पाई थी. दुबई में बैठा शारिक दिल्ली एनसीआर और दूसरे राज्यों में अपने गुर्गों की मदद से यह रैकेट चला रहा था. पुलिस के अनुसार दिल्ली के एक परिवार की जब कारें चोरी हुई तो उनका चार वर्ष का बच्चा सदमे में चला गया था.

इसके बाद पुलिस ने इस परिवार के अलावा और कई अन्य गाड़ियों को बरामद किया, तब बच्चे की हालत में सुधार हुआ। परिवार के साथ जब बच्चा पुलिस के पास पहुंचा तो अपनी गाड़ी देखकर फूला न समाया. वह पहले की तरह काफी खुश दिख रहा था.