logo-image

विदेशी नागरिकों से 100 करोड़ की ठगी करने वाले 54 लोग दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े

विदेशी नागरिकों यूएस और दूसरे देशों के लोगो को लीगल केस में फंसाने की धमकी देकर फसाते थे और बिटकॉइन और गिफ्ट कार्ड के जरिए पैसे मंगवाते थे. 54 लोगो को गिरफ्तार करने के साथ फर्जी कॉल सेंटर से 89 डेस्कटॉप और सर्वर बरामद किया है. 

Updated on: 16 Dec 2020, 06:46 PM

नई दिल्ली:

विदेशी नागरिकों को ठगी का शिकार बनाने वाले 54 लोग गिरफ्तार. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने मोती नगर इलाके से फेक कॉल सेंटर चलाकर खुद को जांच एजेसिंयों के अफ़सर बताकर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. 

विदेशी नागरिकों यूएस और दूसरे देशों के लोगों को लीगल केस में फंसाने की धमकी देकर फसाते थे और बिटकॉइन और गिफ्ट कार्ड के जरिए पैसे मंगवाते थे. 54 लोगो को गिरफ्तार करने के साथ फर्जी कॉल सेंटर से 89 डेस्कटॉप और सर्वर बरामद किया है. आरोपियों ने एक स्क्रिप्ट के जरिए करीब 4500 लोगों को 90 से 100 करोड़ रुपए से ठगी का शिकार बनाया है. 

ये लोग विदेशी नागरिकों को कहते थे कि उनका सोशल सिक्योरिटी नम्बर क्रिमिनल एक्टिविटी से जुड़ा है और उनके साथियों के बैंक अकाउंट्स से लिंक मिले है इस वजह से इनकी गिरफ्तारी की जाएगी. पुलिस मोबाइल फोन और सारे एक्वेमेंट को लेब मै जाकर जांच करेगी बताया जा रहा है ये फर्जी कॉल सेंटर दुबई से ऑपरेट हो रहा था जिसकी भी जांच की जाएगी. फिलहाल इन सभी को गिरफ्तार कर आगे की जांच की जा रही है.