logo-image

दिल्ली में नई पुलिस लाइन में हवलदार का शव लटका मिलने से हड़कंप

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की नई रिजर्व पुलिस लाइन में बुधवार सुबह के वक्त एक हवलदार का शव लटका मिलने से हड़कंप मच गया. हवलदार का नाम भूप सिंह है.

Updated on: 29 Apr 2020, 02:46 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की नई रिजर्व पुलिस लाइन में बुधवार सुबह के वक्त एक हवलदार का शव लटका मिलने से हड़कंप मच गया. हवलदार का नाम भूप सिंह है. हवलदार का शव पुलिस बैरक स्थित शौचालय में लटका (Suicide) मिला है. घटना की जांच के लिए मुखर्जी नगर थाना पुलिस मौके पर है. दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 'बुधवार को नई पुलिस लाइन में सब कुछ सामान्य था. पूर्वान्ह में पुलिस लाइन में मौजूद किसी ने हवलदार का शव लटका देखा तो इसकी खबर उच्चाधिकारियों को दी गयी. सूचना मिलते ही मुखर्जी नगर थाना पुलिस भी घटना स्थल पर पहुंच गयी. मौका मुआयना और पंचनामा भरने के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया.

दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त प्रवक्ता के मुताबिक, 'घटना की जानकारी ली जा रही है. यह मामला मुखर्जी नगर थाना इलाके में घटी है.' जानकारी के मुताबिक, 'हवलदार भूप सिंह का शव पहली मंजिल पर स्थित बैरक नंबर-8 के शौचालय में रस्सी के सहारे लटका हुआ था. प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है. मगर अभी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है. मौत की वजह पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही सामने आ पायेगी.'

दिल्ली पुलिस मुख्यालय सूत्रों के मुताबिक, 'हवलदार भूप सिंह दिल्ली पुलिस मुख्यालय स्थित डीसीपी सूचना एवं तकनीक (आईटी) में तैनात थे. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर मुखर्जी नगर थाना पुलिस के साथ साथ दिल्ली पुलिस चतुर्थ वाहनी के रिजर्व इंस्पेक्टर, एसीपी वीरेंद्र धामा और एसीपी बी एस मान भी मौके पर पहुंच गये.' दिल्ली पुलिस मुख्यालय सूत्रों के अनुसार, हवलदार भूप सिंह अलवर राजस्थान के गांव अरमरोध पोस्ट खानपुर अहीर के रहने वाले थे.