logo-image

क्राइम ब्रांच करेगी बच्‍ची के दुष्‍कर्म व हत्‍या मामले की जांच, द‍िल्‍ली पु‍ल‍िस ने ट्रांसफर किया केस

दिल्ली के नांगल राया इलाके में नौ साल की एक बच्ची के साथ कथित बलात्कार और हत्या के मामलो में न्याय की मांग जोर पकड़ती जा रही है

Updated on: 04 Aug 2021, 09:48 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के नांगल राया इलाके में नौ साल की एक बच्ची के साथ कथित बलात्कार और हत्या के मामलो में न्याय की मांग जोर पकड़ती जा रही है. जिसका असर दिल्ली पुलिस पर भी साफ दिखाई दे रहा है. यही वजह है कि दिल्ली पुलिस ने इस केस की जांच क्राइम ब्रांच को सौंप दी है. दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बुधवार को आदेश जारी करते हुए इस प्रकरण की जांच अपराध शाखा को सौंपी है. दिल्ली पुलिस की ओर से आई अधिकारिक जानकारी के अनुसार इस मामले की जांच को और तेज व वैज्ञान‍िक ल‍िहाज से गत‍ि प्रदान करने के ल‍िये क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है.

बच्ची के माता-पिता के अनुसार घटना के समय मेरी बेटी श्मशान से पानी लेने गई थी. लेकिन कुछ समय बाद ही उन्हें घटना की जानकारी मिली कि उनकी बेटी की मौत के बाद जला दिया गया है. माता-पिता ने राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग को बताया कि, उनकी बच्ची के साथ बलात्कार किया गया और पुजारी ने यह झूठ बोलकर उसका जबरन अंतिम संस्कार करा दिया कि उसकी मौत बिजली का करंट लगने से हुई है. इसके अलावा पीड़िता के अभिभावकों ने दोषियों को सजा दिलाने की मांग की. वहीं आयोग की टीम में उपाध्यक्ष ने दोषियों को सजा दिलाने का भरोसा दिलाया.पीड़िता के अभिभावकों से मुलाकात के बाद आयोग की टीम ने एरिया डीएम, डीसीपी (दक्षिण-पश्चिम) समेत जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की.