logo-image

Delhi Murder Case: साहिल का होगा PAT टेस्ट! क्राइम सीन रीक्रिएट करेगी पुलिस

Delhi Murder Case:  दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में हुई 16 साल की लड़की निर्मम हत्या के मामले में एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहे हैं. पुलिस पूछताछ में आरोपी साहिल ने खुलासा किया है कि उसने लड़की की हत्या की साजिश घटना से तीन दिन पहले रची थी

Updated on: 31 May 2023, 11:15 AM

highlights

  • लड़की निर्मम हत्या के मामले में एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहे हैं
  • आरोपी ने लड़की की हत्या की साजिश घटना से तीन दिन पहले रची थी
  • आरोपी ने बताया कि पिछले गुरुवार को उन दोनों के बीच झगड़ा हुआ था

New Delhi:

Delhi Murder Case:  दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में हुई 16 साल की लड़की निर्मम हत्या के मामले में एक के बाद एक बड़े खुलासे हो रहे हैं. पुलिस पूछताछ में आरोपी साहिल ने खुलासा किया है कि उसने लड़की की हत्या की साजिश घटना से तीन दिन पहले रची थी. आरोपी ने बताया कि पिछले गुरुवार को उन दोनों के बीच झगड़ा हुआ था. दिल्ली पुलिस के अनुसार यह कोई गुस्से और जुनून में उठाया कदम नहीं था, बल्कि एक सुनियोजित हत्या थी. पुलिस के अनुसार रविवार दोपहर को लड़की का पीछा कर रहा 20 वर्षीय साहिल गली उस मकान के पास पहुंचा जहां लड़की की सहेली रहती है और उसके लिए इंतजार करने लगा. जैसे ही लड़की गली में आई और एक पब्लिक टॉयलेट में गई तो आरोपी वहां घात लगाकर बैठ गया. लड़की के टॉयलेट से बाहर निकलते ही आरोपी उस पर टूट पड़ा और चाकू से हमला करने लगा.

साहिल ने हरिद्वार से खरीदा था चाकू 

पुलिस पूछताछ में साहिल ने बताया कि चाकू उसने हरिद्वार से खरीदा था. हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह उसके कब और क्यों खरीदा था. साहिल ने पुलिस को बताया कि गुरुवार को जब उसका लड़की के साथ झगड़ा हुआ और उसने अपने दोस्तों के सामने मेरी बेइज्जती की, तब से वह उससे नफरत करने लगा था. दिल्ली पुलिस के स्पेशल पुलिस कमिश्नर ( कानून-व्यवस्था ) दीपेंद्र पाठक ने बताया कि यह एक सुनियोजित हत्या थी. इसलिए हम केस पर इस तरह से काम कर रहे हैं ताकि आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके. उन्होंने बताया कि जांच अधिकारी जल्द ही मौके पर जाकर क्राइम सीन रीक्रिएट करेंगे. 

साहिल और लड़की पिछले दो सालों से रिलेशनशिप में थे

साहिल ने पुलिस को बताया कि वारदात के बाद वह रिठाला मेट्रो स्टेशन पहुंचा और चाकू वहीं फेंक दिया. मेट्रो से वह आनंद विहार पहुंचा बस स्टैंड पहुंचा और बुलंदशहर में अपनी बुआ के घर के लिए निकल गया. आखिरकार सोमवार को पुलिस ने उसको बुलंदशहर से दबोच लिया और अगले दिन दिल्ली की एक अदालत ने उसको दो दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया. फिलहाल पुलिस वारदात में इस्तेमाल किए गए चाकू को बरामद करने के प्रयास में जुटी है. हालांकि पुलिस ने साहिल का फोन और खून में सने कपड़ों को सील कर दिया है. पुलिस के अनुसार साहिल और लड़की पिछले दो सालों से रिलेशनशिप में थे. लेकिन दोनों ने पिछले कुछ दिनों से आपस में मिलना बंद कर दिया था. वहीं, मृतक लड़की के परिजनों ने ऐसे किसी भी रिलेशन से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि इस संबंध में उनको कोई जानकारी नहीं है. 

15 दिन पहले लड़की ने साहिल के साथ ब्रेकअप कर लिया था

केस से जुड़े एक जांच अधिकारी ने बताया कि लड़की दो साल पहले साहिल से शाहबाद डेयरी इलाके में पहली बार मिली थी. इस बीच दोनों के बीच दोस्ती हो गई. क्योंकि लड़की को दो सहेलियां उसी इलाके में रहती थीं. इसलिए दोनों के बीच अक्सर मुलाकातें होने लगीं. एक अन्य अधिकारी ने बताया कि 15 दिन पहले लड़की ने साहिल के साथ ब्रेकअप कर लिया था और किसी उसी इलाके में किसी दूसरे लड़के के साथ फ्रेंडशिप कर ली थी. वहीं, साहिल का यह सब बर्दाश्त नहीं कर पा रहा था. गुरुवार को जब वह लड़की से मिला तो उसने लड़की पर पैचअप करने का दबाव बनाया. लेकिन जब लड़की ने मना किया तो साहिल ने उसकी सहेलियों के सामने ही उसको गालियां देनी शुरू कर दी. 

साहिल ने इसलिए बनाई हत्या की योजना

उसके दोस्तों ने कथित तौर पर साहिल को पीटने की धमकी दी, जबकि लड़की ने कथित तौर पर उसका अपमान किया. पाठक ने कहा, "अगले तीन दिनों में, साहिल ने लड़की को मारने की योजना बनाई." डिप्टी पुलिस कमिश्नर रवि कुमार सिंह ने बताया कि रविवार रात को लड़की अपनी सहेली के घर बर्थडे पार्टी में जा रही थी. क्योंकि जहां लड़की रह रही थी वहां कोई टॉयलेट नहीं था इसलिए लड़की गली में पड़ने वाले एक पब्लिक टॉयलट में अपनी ड्रेस ठीक करने पहुंची थी. करीब 8.30 बजे साहिल लड़की की सहेली के घर के पास पहुंचा. उसको उम्मीद थी कि लड़की उसको कहीं रास्ते में टकरा सकती है. साहिल ने यहां कुछ देर तक उसका इंतजार किया. लेकिन इस बीच साहिल के दोस्त की नजर उस पर पड़ी, जिसने उससे वहां टहलने का कारण पूछा. यह घटना दूसरे सीसीटीवी वीडियो में नजर भी आई.  कुछ मिनट के बाद जब लड़की पब्लिक टॉयलट से बाहर निकली तो साहिल ने उसपर हमला कर दिया.