logo-image

Delhi Acid Attack: पीड़िता के पिता का बड़ा बयान, बोले- बेटी की दोनों आंखों में चला गया एसिड

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लगातार मामले सामने आ रहे हैं.

Updated on: 14 Dec 2022, 02:21 PM

highlights

  • एसिड अटैक से दहली दिल्ली
  • स्कूल की छात्रा पर दो नकाबपोशों ने फेंका तेजाब
  • छात्रा की दोनों आंखों में गया एसिड

नई दिल्ली:

Delhi Acid Attack: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लगातार मामले सामने आ रहे हैं. द्वारका में दिन दहाड़े एक स्कूली छात्रा पर हुए एसिड अटैक को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है. दरअसल पीड़ित छात्रा के पिता ने इस मामले में बड़ा बयान दिया है. पीड़िता के पिता ने कहा है कि, बेटी की हालत खराब है और तेजाब उनकी दोनों आंखों में चला गया है. वहीं एसिड अटैक के बाद महिला आयोग भी हरकत में आया है. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने एक बार एसिड बैन को लेकर आवाज उठाई है. 

दिल्ली में 12वीं की स्टूडेंट पर दो नकाबपोश बाइकसवारों ने दिन दहाड़े तेबाज फेंक कर हमला कर दिया. इस घटना की जानकारी जैसे ही सामने आई हर को सकते में आ गया. दिल्ली में एक बार फिर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस पर सवाल भी उठने लगे हैं. इस बीच पीड़िता के पिता का भी बयान सामने आया है. 

यह भी पढ़ें - Acid Attack: दिल्ली में दिनदहाड़े 12वीं की छात्रा पर फेंका तेजाब, झुलसा चेहरा

क्या बोले पीड़िता के पिता
पीड़ित छात्रा के पिता ने मीडिया से बातचीत में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि, जिस वक्त उनकी बेटी पर एसिड से हमला हुआ वो घर पर ही थे. उनकी छोटी बेटी ने आकर उन्हें इस बारे में जानकारी दी. बेटी ने बताया कि, बड़ी बहन पर दो लड़कों ने एसिड फेंक दिया है.  पिता ने बताया कि, दोनों बाइक सवारों के चेहरे नकाब से ढंके हुए थे. उन्होंने बड़ी बेटी से चेहरे पर तेजाब फेंका है और एसिड उसकी दोनों आंखों में भी चला गया है. 

बहरहाल पीड़िता का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है. इसके साथ ही पीड़िता के पिता ने दो परिचित लड़कों पर इसको हमले को लेकर शंका जाहिर की है. पुलिस ने भी मामले की जानकारी मिलते ही तुरंत एक्शन लिया है. फिलहाल पुलिस ने एक शख्स को शक के आधार पर हिरासत में लिया है. जबकि पूरे मामले की जांच की जा रही है.

स्वाति मालीवाल ने उठाई एसिड बैन की मांग

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी छात्रा पर हुए एसिड अटैक पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि, क्यों राजधानी में तेजाब की बिक्री पर रोक नहीं लगाई जा सकती है. उन्होंने कहा कि, राजधानी में सब्जी की तरह ही तेजाब भी आसानी से मिल जाती है. एसिड अटैक करने वाले गुंडों की हौसलों को लेकर उन्होंने दिल्ली पुलिस पर भी निशाना साधा.   

यह भी पढ़ें - मेघालय में बढ़ा भाजपा का कुनबा, कमल के साथ आए 4 विधायक