logo-image

Delhi Murder: Tilak Nagar से बरामद हुई स्विस महिला की लाश! पुलिस ने दर्दनाक वारदात में किया बड़ा खुलासा...

Delhi Crime News: दिल्ली के तिलक नगर से बरामद एक स्विस महिला की लाश के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने हत्या की आशंका जताते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया है. साथ ही वारदात की पूरी कहानी बयां की है.

Updated on: 21 Oct 2023, 03:44 PM

नई दिल्ली:

Delhi Swiss Woman Murder: दिल्ली में एक स्विस महिला की दर्दनाक मौत से हड़कंप मच गया है. तिलक नगर स्थित एक निगम संचालित स्कूल के पास महिला की लावारिस लाश पड़ी मिली है. मौके से गुजर रहे एक राहगीर ने इसकी सूचना पुलिक को दी थी, जिसपर पुलिस टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर लाश को बरामद कर लिया है. आशंका है कि महिला की हत्या कर लाश को यहां फेंक दिया गया था. मृत महिला की उम्र करीब 30 साल बताई जा रही है. पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसके घर से पौने दो करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं. साथ ही इस मामले में पुलिस ने कई बड़े खुलासे किए हैं... 

दरअसल, दिल्ली के तिलक नगर में (Tilak Nagar Murder Case) निगम संचालित स्कूल (Tilak Nagar MCD school) से गुजर रहा एक शख्स दिल्ली पुलिस को फोन लगाता है. वो शख्स पुलिस को बताता है कि स्कूल के पास एक महिला की लावारिस लाश पड़ी मिली है. सूचना पर फौरन पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंचती हैं और लाश को बरामद करती है. 
 
अतिरिक्त जांच के लिए इस लावारिस लाश को फौरन दीन दयाल उपाध्याय (डीडीयू) अस्पताल ले जाया जाता है, जहां डॉक्टर महिला के दो से तीन दिन पहले मृत्यु होने का खुलासा करते हैं. पुलिस की शुरुआती पड़ताल में पता चलता है कि महिला का कत्ल कर उसे यहां फेंक दिया गया था. महिला की शरीर पर चोटों के तमाम निशान भी मौजूद थे. 

जला हुआ था स्विस महिला का चेहरा...

इससे साफ जाहिर था कि, मौत देने से पहले महिला की गंभीर प्रताड़ना शिकार बनाया गया था, जिसके बाद पुलिस ने मामले में आगे की तफ्तीश शुरू की. पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाले, साथ ही फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर वारदात से जुड़े तमाम सबूत भी इकट्ठा किए. हालांकि घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों का कहना था कि, मृत महिला का चेहरा जला हुआ था, जबकि पुलिस इस बात से साफ इनकार कर रही है. 

अब पुलिस ने मामले में आईपीसी की धारा 302/201 दर्ज कर, कत्ल की गुत्थी को सुलझाने में जुट गई. इस मामले में पहली और इकलौती गिरफ्तारी गुरप्रीत सिंह की करी गई. मालूम चला कि (Tilak Nagar Murder Suspect) आरोपी गुरप्रीत की मुलाकात स्विस महिला से स्विट्जरलैंड में हुई थी, वो अक्सर उससे मिलने स्विट्जरलैंड भी जाया करता था.

दोनों एक-दूसरे के बहुत करीब थी, मगर इसी बीच मालूम चला कि महिला के किसी अन्य पुरुष से साथ भी संबंध हैं. लिहाजा वो भौखला गया, उसने महिला का खेल खत्म करने के लिए उसे घुमाने के बहाने हिंदुस्तान बुलाया. जहां वो उसे एक कमरे में ले गया, यहां उसने स्विस महिला के हाथ-पैर बांध दिए और जादू दिखाने के बहाने उसकी बेरहमी से हत्या कर दी. 

बड़े खुलासे होने की उम्मीद...

हालांकि आरोपी गुरप्रीत सिंह का वहशीपन बस यहीं खत्म नहीं हुआ, बल्कि उसने उसी स्विस महिला की आईडी से पुरानी कार खरीदी, जिसमें उसने उसकी लाश को ठूसा और कहीं पार्क कर दी, जब कुछ रोज बाद लाश से बदबू आने लगी, तो उस लाश को ले जाकर दिल्ली के तिलक नगर स्थित उसी निगम संचालित स्कूल के पास फेंक दिया.

फिलहाल पुलिस कत्ल के इस मामले में अतिरिक्त जांच में जुटी है. गिरफ्तार आरोपी गुरप्रीत सिंह और घटनास्थल पर मौजूद लोगों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस को उम्मीद है कि मामले में जल्द ही बड़ा खुलासा किया जाएगा.