logo-image

Shradha Murder Case: साकेत कोर्ट ने आफताब की पुलिस रिमांड 5 दिन बढ़ाई

Shradha Murder Case: लव जेहाद केस मामले में आरोपित आफताब की पुलिस कस्टडी 5 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच आरोपित आफताब को उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश भी लेकर जाना चाहती है, जिसके लिए दिल्ली पुलिस ने आफताब की कस्टडी बढ़ाने की अपील की थी. साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की मांग को मान...

Updated on: 17 Nov 2022, 05:03 PM

highlights

  • आफताब की साकेट कोर्ट में पेशी
  • पुलिस को मिली 5 दिन की रिमांड
  • दिल्ली पुलिस को नार्को टेस्ट कराने की इजाजत

नई दिल्ली:

Shradha Murder Case: लव जेहाद केस मामले में आरोपित आफताब की पुलिस कस्टडी 5 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच आरोपित आफताब को उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश भी लेकर जाना चाहती है, जिसके लिए दिल्ली पुलिस ने आफताब की कस्टडी बढ़ाने की अपील की थी. साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की मांग को मान लिया और उसकी कस्टडी को 5 दिनों के लिए बढ़ा दिया है. यही नहीं, साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की ओर से मांगी गई नार्को टेस्ट के परिमशन पर भी मुहर लगा दी है. इसके साथ ही ये साफ हो गया है कि आरोपित आफताब पूनावाला का नार्को टेस्ट भी कराया जाएगा. पीड़ित युवती के परिजनों के साथ ही खुद दिल्ली पुलिस भी आरोप लगा चुकी है कि आफताब पूनावाला अपने बयानों को लगातार बदल रहा है, साथ ही वो सबकुछ भूलने और खुद को पागल साबित करने में भी जुटा है. ऐसे में उसके नार्को टेस्ट की जरूरत है. 

आफताब की पेशी को लेकर प्रदर्शन

आफताब पूनावाला की साकेत कोर्ट में पेशी होनी थी, लेकिन वकीलों के जोरदार विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस उसे लेकर कोर्ट पहुंची ही नहीं. साकेत कोर्ट में वकील उसे फांसी देने की मांग कर रहे थे. मामला बिगड़ता देख दिल्ली पुलिस ने उसकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कराई. दिल्ली पुलिस ने दलील दी कि आफताब पूनावाला बेहद शातिर है. वो लगातार पुलिस को गुमराह कर रहा है. अभी तक हत्या में इस्तेमाल किया गया हथियार भी नहीं मिल पाया है. इसके अलावा उसे कई जगहों पर लेकर जाना भी है. ऐसे में कोर्ट को उसकी रिमांड अवधि बढ़ानी चाहिए. दिल्ली पुलिस ने इसके साथ ही उसके नार्को टेस्ट की भी मांग की है. इसके बाद साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की सारी मांगे मान ली और आरोपित की आपत्तियों को खारिज कर दिया.

उत्तराखंड-हिमाचल जाएगी दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट को बताया कि वो आफताब को लेकर उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जाना चाहती है. जहां दोनों एक साथ गए थे. दिल्ली पुलिस को लगता है कि आफताब ने उन टूर्स पर भी ऐसी ही घिनौनी साजिश रही थी. लिहाजा साकेत कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को इसकी अनुमति दे दी. 

पानी के भारी बिल से हैरान है पुलिस

आफताब 18 मई से श्रद्धा की हत्या के बाद से अकेले ही था. लेकिन उस महीने के बिजली बिल में उसने 300 रुपये भरे. ये किसी दिल्ली वासी के लिए बड़ा बिल है. दरअसल, हर दिन करीब 35 बाल्टी के बराबर दिल्ली में पानी फ्री मिलता है. और अकेले रहने वाले दो व्यक्तियों के लिए इतने पानी का इस्तेमाल होता ही नहीं. उसने इससे कहीं ज्यादा पानी का इस्तेमाल किया, जिसके बाद उसका पानी का बिल 300 रुपया आया. दरअसल, वो इस पानी का लगातार इस्तेमाल फ्लैट और आसपास के इलाकों से बॉडी टिश्यू और ब्लड को साफ करने में कर रहा था. उसने काफी समय तक पूरे इलाके में कोई बदबू न आए, इसका तक इंतजाम किया हुआ था.