logo-image

दिल्ली में कार चोरी गैंग का कश्मीर कनेक्शन, पुलिस ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के मध्य ज़िले की पुलिस ने हवाई जहाज से दिल्ली आकर चोरी की कार खरीदने वाले कश्मीरी गैंग को पकड़ा है जिसमें शौकत अहमद उर्फ मल्ला का आतंकी कनेक्शन सामने आया है.

Updated on: 06 Jul 2021, 10:46 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के मध्य जिले की पुलिस ने हवाई जहाज से दिल्ली आकर चोरी की कार खरीदने वाले कश्मीरी गैंग को पकड़ा है जिसमें शौकत अहमद उर्फ मल्ला का आतंकी कनेक्शन सामने आया है. कयास लगाए जा रहे है कि वह दिल्ली से चोरी के वाहनों को कश्मीर में आतंकियों को देता हो. जिसके बाद चोरी के इन वाहनों का इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों में किया जाता हो. आरोपी को गिरफ्तार करने वाली सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट एएटीएस टीम को आरोपी के फोन से आतंकियों की छह-सात फोटो मिली हैं. जो एके-47 व अन्य अधुनिक हथियार से लेस हैं. सूत्रों की मानें तो एक फोटो में शौकत भी आतंकियों के साथ नजर आ रहा है. शौकत कश्मीर में सरकारी सिविल कॉन्ट्रेक्टर है. एएटीएस इंचार्ज संदीप गोदारा की टीम ने शौकत को दो वाहन चोरों के साथ दिल्ली के पहाड़गंज इलाके से गिरफ्तार किया था.

और पढ़ें: अब मॉल में भी बिकेगी शराब, दुकान के अंदर जाकर चुन सकेंगे पसंदीदा ब्रांड

पुलिस सूत्रों के मुताबिक 15 अगस्त से पहले शौकत की दिल्ली में मौजूदगी भी अब शक के दायरे में आ गई है. कहीं वह स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में रैकी करने के लिए तो नहीं आया था. सोमवार को आईबी व अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने शौकत से पूछताछ भी की. वहीं फोटो में कैद आतंकियों की पहचान की भी कोशिश की जा रही है. पुलिस सूत्रों की मानें तो दिल्ली पुलिस आरोपी शौकत के आतंकी कनेक्शन खंगालने के लिए मंगलवार को उसे बारामुल्ला, कश्मीर लेकर जाएगी.

बता दें कि सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट एएटीएस स्टाफ इंचार्ज संदीप गोदारा की टीम ने एक गुप्त सूचना के बाद वाहन चोर व रिसिवर को गिरफ्तार‌ किया था. रिसिवर शौकत कश्मीर से हवाई जहाज में बैठकर दिल्ली सिर्फ चोरी के वाहन खरीदने के लिए आता था. उनकी नम्बर प्लेट चेंज कर सड़क के रास्ते बारामुल्ला, कश्मीर ले जाता. आरोपी शौकत ने पुलिस को बताया‌ कि वह चोरी की कार को चेसिस व इंजन नम्बर बदलकर बेच देता था. मगर उसके आतंकियों से कनेक्शन सामने आने के बाद माना जा रहा है कि वह चोरी के वाहनों को आतंकियों को भी सप्लाई करता होगा. फिलहाल पुलिस आरोपी शौकत व वाहन चोर कैराना शामली, यूपी निवासी मोहम्मद जुबैर (22) से पूछताछ कर आगे की जांच कर रही है.