logo-image

बुराड़ी कांड में अंधविश्वास कनेक्शन, पिता की आत्मा से बात करता था छोटा बेटा ललित!

पुलिस के हाथ लगी एक रजिस्टर के मुताबिक ललित को इस सामूहिक आत्महत्या का मास्टर माइंड माना जा रहा है।

Updated on: 03 Jul 2018, 02:16 PM

नई दिल्ली:

बुराड़ी में सभी 11 लोगों की संदिग्ध मौत को लेकर पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की माने तो सबकी मौत फांसी से ही हुई है। गले के अलावा शरीर के किसी भी अंग में कोई चोट के निशान नहीं है।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बुज़ुर्ग महिला की भी मौत फंदे में लटकने से ही हुई है। बुज़ुर्ग महिला के पास से एक चुन्नी और बेल्ट मिला है।

गौरतलब हि कि इससे पहले ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि बुज़ुर्ग मिहला की मौत गला घोंटने से हुई है।

रिपोर्ट में यह साफ किया गया है कि सभी 11 शवों के शरीर पर विरोध के कोई सबूत नहीं हैं। कुछ लोगों के पेट खाली थे तो कुछ लोगों ने खाना खाया था। हालांकि इस मामले में अब तक किसी तांत्रिक या बाबा का नाम सामने नहीं आया है।

पुलिस के हाथ लगी एक रजिस्टर के मुताबिक ललित को इस सामूहिक आत्महत्या का मास्टर माइंड माना जा रहा है।

ललित घर का छोटा बेटा था। कहा जा रहा है कि ललित सपने में अपने पिता भोपाल सिंह से बातें करता था। पिता जो भी बोलते थे वो उस रजिस्टर में लिख लेता था और फिर उसी अनुसार काम करता था।

और पढ़ें: बुराड़ी कांड: एक ही परिवार के 11 लोगों की रहस्यमयी मौत के मामले में तांत्रिक से पूछताछ

जैसे कि उस रजिस्टर में लिखा था, 'मैं कल या परसों आऊंगा, नहीं तो फिर बाद में आऊंगा। ललित की चिंता मत करो तुम लोग मैं जब आता हूं ये थोड़ा परेशान हो जाता है। मां सबको रोटी रोटी खिलाएगी।'

बता दें कि ललित के पिता भोपाल सिंह की 10 साल पहले ही मौत हो चुकी है। पुलिस के मुताबिक ललित को कभी-कभी सपने आते थे। पुलिस ने बताया कि उन्हें दो रजिस्टर मिला है जिसमें से एक पूरा भरा है जबकि दूसरा आधा लिखा गया है।

पुलिस का कहना है कि रजिस्टर में मौत की तारीख़ पहले से तय थी।

हालांकि बुज़ुर्ग महिला के तीसरे बेटे दिनेश अंधविश्वास की सभी बातों को ख़ारिज़ कर रहे हैं। दिनेश ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत करते हुए कहा, 'मैं मीडिया रिपोर्ट्स को नहीं मानता और मुझे नहीं लगता कि यह आत्महत्या का मामला है। ये लोग किसी भी बाबा के संपर्क में नहीं थे और जो 11 पाइप की बात कही जा रही है वो संभव है हवा आने जाने के लिए लगाए गए हों।'

दिनेश ने पूरे मामले को हत्या के एंगल से जांच कराने के लिए पुलिस में मामला भी दर्ज़ कराया है।

और पढ़ें- बुराड़ी कांड: पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट जारी, जोर-जबरदस्ती का कोई संकेत नहीं