logo-image

दिल्ली: कालकाजी मंदिर के पास भैंस ले जा रहे लोगों की हुई पिटाई, FIR दर्ज

दिल्ली के कालकाजी मंदिर के नजदीक कुछ लोगों ने मिनी ट्रक में करीब एक दर्जन भैंस ले जा रहे लोगों के साथ जमकर मारपीट की। दोनों ही पक्षों की ओर से पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

Updated on: 23 Apr 2017, 04:06 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के कालकाजी मंदिर के नजदीक कुछ लोगों ने मिनी ट्रक में करीब एक दर्जन भैंस ले जा रहे लोगों के साथ जमकर मारपीट की। दोनों ही पक्षों की ओर से पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने गो रक्षक दल का कोई भी रोल होने से इंकार किया है। पुलिस के मुताबिक, दोनों ही पक्षों की ओर से एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है। एनजीओ की ओर से रिजवान, आशु और कामिल के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, शनिवार रात तकरीबन 11:30 बजे उन्हें फोन कर घटना की सूचना दी गई। पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पाया कि तीन युवकों के साथ मारपीट की गई है। पुलिस ने मिनी ट्रक को जानवरों समेत कब्जे में ले लिया और तीनों घायल युवकों को इलाज के लिए एम्स के ट्रॉमा सेंटर ले आई।

 

तीनों युवकों के नाम रिजवान, आशु और कामिल हैं। पुलिस के मुताबिक, पीपल्स फॉर एनिमल (पीएफए) नामक एनजीओ की तरफ से इस पूरे मामले की शिकायत की गई है।

एनजीओ के वॉलंटियर्स भी मौके पर मौजूद थे। हालांकि उन्होंने किसी के साथ मारपीट की घटना से इंकार किया है। हालांकि मेनका गांधी ने इस बात का खंडन किया है कि इन वॉलिंटयर्स का पीएफए से कोई ताल्लुक है।

और पढ़ें: जम्मू कश्मीर में शांति को लेकर पीएम मोदी से मिलेंगी महबूबा

एनजीओ के मुताबिक, उन्होंने इस बारे में पुलिस को सूचित किया था लेकिन पुलिस ने वहां आने में काफी देर कर दी। ट्रक में बुरी तरह ठूंसी गई कुछ भैंसों की मौत हो चुकी थी। भैंसों की खराब हालत देखकर स्थानीय लोग भड़क गए और उन्होंने ट्रक ड्राइवर रिजवान समेत तीनों युवकों की जमकर पिटाई कर दी।

वहीं दूसरी ओर मारपीट का शिकार हुए ड्राइवर रिजवान की ओर से मारपीट करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 341, 34 के तहत मामला दर्ज कराया गया है। एनजीओ की मानें तो दिल्ली-एनसीआर में रोजाना अवैध तस्करी के जरिए हजारों जानवर लाए जाते हैं। एनजीओ वॉलंटियर्स ने बताया कि शनिवार सुबह ही साउथ दिल्ली इलाके में पुलिस ने 9 ट्रक पकड़े हैं, जिनमें काफी संख्या में गोवंशीय जानवर भरे हुए थे।

और पढ़ें: IPL10 RCB vs KKR: कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा आमना सामना,एबी डिविलियर्स कर सकते है वापिसी