News Nation Logo
Banner

दलित युवती से सामुहिक दुष्कर्म कर डेढ़ लाख में बेचने का किया सौदा

पीड़ित युवती की माने तो 30 तारीख की रात गांव के ही एक कार्यक्रम दौरान उसे गंगू, संतोष समेत 4 लोगो ने पकड़कर अपने घर ले गए जहाँ उसे शराब पिलाकर उसके साथ सामुहिक दुष्कर्म किया.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 22 Oct 2020, 11:25:45 PM
rape sill out

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

मध्यप्रदेश के कटनी जिले में एक बार मानवता को फिर शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है जहां एक दलित युवती के साथ 7 लोगो ने सामूहिक दुष्कर्म कर उसे बेचने का सौदा तक कर डाला वो तो ग़नीमत रही कि युवती के हाथ एक मोबाइल फोन लगा और अपने परिजनों के माध्यम से आरोपियों के चंगुल से बच निकली. जिसके बाद पीड़ित युवती परिजनों के साथ रीठी थाने पहुंच सातों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा न्याय की गुहार लगाई. वही मामले को भी गम्भीरता से लेते हुए कटनी पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही 5 आरोपियों की गिरफ्तारी कर डाली अन्य 2 आरोपियों की तलाश जारी है.
 
मध्यप्रदेश की बदलती तस्वीर उत्तरप्रदेश की तर्ज पर तैयार हो रही हैं जहां न सिर्फ गुंडा राज शुरू हुआ है बल्कि दुष्कर्म जैसे मामलों पर भी इजाफा हुआ है आपको यूपी का हाथरस का मामला तो याद ही होगा. कुछ ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के कटनी जिले से सामने आया है जहां एक दलित समाज की युवती से 7 लोगो ने न सिर्फ सामुहिक दुष्कर्म किया बल्कि उसका सौदा भी डेढ़ लाख में कर डाला. जहां एक तरफ युवती का परिवार तलाश कर रहा था तो दूसरी तरफ युवती भी आरोपियों के चंगुल से भागने की कोशिश में जुटी रही फिर एक दिन युवती के हाथ एक मोबाइल फोन लगा और युवती परिजनों को पूरे मामले की जानकारी दे दी. जिसके बाद बड़ी संख्या में परिजनों पन्ना जिले के रैपुरा ग्राम पहुंचे युवती के परिजनों को देख सभी आरोपी पीड़िता को छोड़ रफू चक्कर हो गए.
 
इसके बाद पीड़ित युवती ने अपने परिजन समेत रीठी थाने पहुंच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया जिस पर पुलिस ने सातों आरोपियों के खिलाफ धारा 344, 366, 376, 506, 34 समेत एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और आरोपियों की तलाश में जुट गई. जिसका असर ये हुआ की 7 में से 5 आरोपी 24 घंटे में गिरफ्तार हो गए वही 2 अन्य की तलाश लगातार जारी है. पीड़ित युवती की माने तो 30 तारीख की रात गांव के ही एक कार्यक्रम दौरान उसे गंगू, संतोष समेत 4 लोगो ने पकड़कर अपने घर ले गए जहाँ उसे शराब पिलाकर उसके साथ सामुहिक दुष्कर्म किया. किसी को शक न हो तो उसे ग्राम भगवार ले गए जहां युवती को 8 दिन रख गया फिर रात करीब 1 बजे पन्ना जिले के रैपुरा ले जाया गया और उसका सौदा डेढ़ लाख में करना तय किया जिसके मुख्य आरोपी दयाराम और कैलाश रहा.
 
सौदे की जानकारी लगते ही युवती किसी तरह मोबाइल के माध्यम से परिजनों के पूरे घटना की जानकारी दी और बच निकली. वही एएसपी संदीप मिश्रा ने बताया पीड़िता की शिकायत पर 7 आरोपियों पर मामला दर्ज किया था जिसमे से 5 की गिरफ्तारी की जा चुकी है जिसमे से मुख्य आरोपी को स्टेशन से गिरफ्तार किया गया जो कि भागने की फिराक में था उसे कब्जे में लगातार पूछताछ कर रहे है वही 2 की तलाश जल्द ही कर ली जाएगी. हालांकि पुलिस कार्यवाही से पीड़ित युवती समेत उसके परिजन संतुष्ट है लेकिन अभी 2 आरोपी की गिरफ्तारी कब तक होगी ये देखना अभी बाकी है.

First Published : 22 Oct 2020, 11:25:45 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो