News Nation Logo
Banner

मध्यप्रदेश: सागर ज़िले में सवर्ण जाति के लोगों ने दलित महिला की काटी नाक

मध्यप्रदेश के सागर जिले के रेंवझा गांव में मजदूरी से मना करने पर ऊंची जाति के परिवार के बाप-बेटे ने एक दलित महिला की कथित रूप से नाक काट दी और उसके पति के साथ बुरी तरह मारपीट भी की।

News Nation Bureau | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 18 Aug 2017, 10:02:38 AM
प्रतिकात्मक चित्र

प्रतिकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश के सागर जिले के रेंवझा गांव में मजदूरी से मना करने पर सवर्ण जाति के परिवार के बाप-बेटे ने एक दलित महिला की कथित रूप से नाक काट दी और उसके पति के साथ बुरी तरह मारपीट भी की। 

क्या है पूरा मामला 

सुरखी पुलिस थाना प्रभारी आर.एस बागरी ने बताया कि सोमवार को नरेन्द्र सिंह (32) और उसके पिता साहब सिंह ने राघवेन्द्र धानक (40) एवं उसकी पत्नी जानकी(35) को अपने घर आने और मजदूरी का काम करने को कहा।

उन्होंने बताया कि जब राघवेन्द्रने काम करने से मना कर दिया, तो बाप-बेटे भड़क गये और दोनों ने उसे गाली-गलौज देने के साथ-साथ उसकी बुरी तरह से डंडे से पिटाई कर दी। बागरी ने बताया कि जब जानकी अपने घायल पति को अस्पताल ले जा रही थी। इसी दौरान सोमवार को ही नरेन्द्र एवं साहब ने उसकी नाक जख्मी कर दी।

यह भी पढ़ें : पैसों के लिए रिश्तेदारों ने करवाया निकाह, 16 साल की नाबालिग बनी 65 साल के शेख की दुल्हन

हालांकि, यह घटना गुरुवार को तब प्रकाश में आई, जब पीडित महिला ने मध्य प्रदेश महिला आयोग की अध्यक्ष लता वानखेड़े के सामने इस मामले में आरोपियों को सजा दिलवाने की गुहार लगाई। 

सुरखी थाने के रेंवझा में सवर्ण जाति के बाप-बेटे द्वारा मारपीट कर गरीब एवं दलित महिला की नाक काटने का यह मामला महिलाओं पर हुए अत्याचार के खिलाफ की जा रही सुनवाई के लिए बुधवार को यहां लगे कैंप के दौरान महिला आयोग के सामने पहुंचा। महिला आयोग की बेंच के सामने जानकी ने मारपीट एवं नाक काटने की इस घटना के बारे में बताया।

इस मामले में दलित और आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की शिकायत को महिला आयोग की अध्यक्ष ने गंभीर मानते हुए पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं तथा कहा कि आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाये और उन्हें कडी से कड़ी सजा दी जाए।

थाना प्रभारी बागरी ने बताया कि महिला की शिकायत पर हमने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 323 एवं 324 सहित एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

 यह भी पढ़ें : कलयुगी बेटे को मां ने उतारा मौत के घाट, शव के पास बैठी रोती रही रातभर

HIGHLIGHT

  • सवर्ण जाति के बाप-बेटे ने किया दलित पर अत्याचार
  • काम करने से किया मना तो काट दी दलित महिला की नाक, पति को बुरी तरह पीटा
  • एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर दोनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

First Published : 18 Aug 2017, 09:29:52 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो