logo-image

पूर्व IPS के घर मिले करोड़ों कैश को लेकर बड़ा खुलासा, यहां से जुड़े थे तार

पूर्व आईपीएस के घर के लॉकर्स आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी के दौरान तोड़े थे. दअरसल, बीती 29 जनवरी को आयकर विभाग ने पूर्व आईपीएस राम नारायण सिंह के घर छापा मारा था.

Updated on: 18 Feb 2022, 08:49 AM

highlights

  • नोएडा के सेक्टर 50 में पूर्व IPS के घर पर पड़ा था छापा
  • 10 रुपये के नोट का कोड दिखाने पर एजेंट देता था पैसा
  • दिल्ली के हवाला कारोबारी के यहां मासिक वेतन पर करते थे काम 

 

नोएडा:

नोएडा के सेक्टर 50 में पूर्व IPS के घर पर इनकम टैक्स सर्च मामले में कई खुलासे किए गए हैं. सूत्रों का कहना है कि पूर्व IPS के घर में बने लॉकर्स को लेकर हवाला का पैसा रखने की बात सामने आई है. इस मामले में मुंबई और दिल्ली से तार जुड़े होने का अंदेशा जताया जा रहा है. इस पूरे मामले को लेकर और भी कई अन्य खुलासे हुए हैं. सूत्रों का कहना है कि 10 रुपये के नोट का कोड दिखाने पर एजेंट पैसा देता था. जिन लोगों के नाम पर लॉकर किराए पर लिए गए वो दिल्ली के हवाला कारोबारी के यहां 15 हजार रुपये के मासिक वेतन पर काम करते थे. लॉकर किराए पर लेने वालों का पता मधुबनी व मुज़्ज़फरपुर का बताया गया है. लॉकर किराए पर लेने वाले लोगों के मोबाइल से और भी कई खुलासे  हुए हैं.

यह भी पढ़ें : गन प्वाइंट पर लूटपाट करने वाले दो सगे भाई गिरफ्तार

कहां हुई थी कार्रवाई

पूर्व आईपीएस के घर के लॉकर्स आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी के दौरान तोड़े थे. दअरसल, बीती 29 जनवरी को आयकर विभाग ने पूर्व आईपीएस राम नारायण सिंह के घर छापा मारा था. जहां करोड़ों की संपत्ति जब्त की है और सोने के आभूषण भी बरामद किए हैं. नोएडा सेक्टर 50 के ए-6 स्थित पूर्व आईपीएस राम नारायण सिंह के आवास पर छापेमारी के दौरान 650 लॉकर्स को चेक किया. इसमें से करीब सात लॉकर्स से आयकर टीम को करीब दो करोड़ के करीब जेवरात बरामद किए गए थे.

क्या था पूरा मामला

इस महीने के शुरू में नोएडा के सेक्टर-50 में रहने वाले एक पूर्व IPS अफसर के घर आयकर विभाग (Income Tax) की ओर से छापे पड़े थे. छापेमारी के दौरान निजी बेनामी लॉकरों में से 5 करोड़ 77 लाख का कैश बरामद हुए थे. 

तोड़ा गया था छह लॉकरों को

पूर्व आईपीएस के घर के बेसमेंट में करीब 650 लॉकर मिले थे. सभी लॉकरों की जांच की गई थी. करीब 16 लॉकर संदिग्ध थे. इन लॉकरों में से कुल 5.77 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे. एक लॉकर में गहने और सोने की ईंट मिली थी. तोड़े गए लॉकर के दस्तावेजों की जांच में सभी व्यवसायी और कंपनी में काम करने वाले कर्मचारियों के नाम सामने आए थे. फिलहाल इनकम टैक्स के अधिकारी सभी तार को जोड़ने में जुटे हुए हैं.