News Nation Logo
Banner

22 साल बाद गैंगरेप का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

ओडिशा में सन 1999 के सामूहिक बलात्कार मामले में फरार अपराधी को 22 साल बाद महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

IANS | Updated on: 22 Feb 2021, 11:01:44 PM
criminal has been arrested in Maharashtra after 22 years

22 साल बाद गैंगरेप का मुख्य आरोपी गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन )

highlights

  • ओडिशा में सन 1999 के सामूहिक बलात्कार मामले में फरार था आरोपी.
  • फरार अपराधी को 22 साल बाद महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया.
  • इस घटना की वजह से तत्कालीन ओडिशा के मुख्यमंत्री को इस्तीफा देना पड़ा था.

भुवनेश्वर:

ओडिशा में सन 1999 के सामूहिक बलात्कार मामले में फरार अपराधी को 22 साल बाद महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. 1999 में इस घटना से राज्य में भारी नाराजगी के बाद तत्कालीन ओडिशा के मुख्यमंत्री जानकी बल्लभ पटनायक ने इस्तीफा दे दिया था. पुलिस आयुक्त सुधांशु सारंगी ने बताया कि बीते 22 साल से फरार चल रहे बीबन उर्फ बिबेकानंद बिस्वाल को लोनावाला में आमबी वैली से गिरफ्तार किया गया था. पुलिस कमिश्नर ने कहा कि बीबन ने अपना नाम बदलकर जालंधर स्वैन रख लिया था, वह पुणे में आमबी वैली में छिपा हुआ था, वहां वह प्लंबर का काम करता था.

यह भी पढ़ें : CM नीतीश ने बिहार के बजट को बताया संतुलित तो तेजस्वी बोले, झूठ का पुलिंदा

सारंगी ने कहा, "जांच के दौरान, हमें पता चला कि मुख्य आरोपी मुंबई-पुणे रोड पर लोनावाला में आमबी वैली में छिपा है, वह प्लंबर का काम कर रहा है. अपना स्थायी पता कटक के नारनपुर बताया करता था, जब हमने जांच की तो पता लगा की नारनपुर में कोई जालंधर स्वैन नाम का व्यक्ति नहीं है."

यह भी पढ़ें : आंध्र प्रदेश पंचायत चुनाव में YSRCP ने लहराया जीत का परचम, जानें कितनी सीटें

पुलिस ने बताया कि उनके पास वहां स्थायी नौकरी, आधार कार्ड और बैंक खाता है. पुलिस आयुक्त ने कहा कि वह अपने परिवार के सदस्यों के संपर्क में था. बता दें कि  साल 1999 में इस घटना से राज्य में भारी नाराजगी के बाद तत्कालीन ओडिशा के मुख्यमंत्री जानकी बल्लभ पटनायक ने इस्तीफा दे दिया था. 

First Published : 22 Feb 2021, 10:28:42 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.