logo-image
लोकसभा चुनाव

Crime: पंजाब के युवक की कनाडा में हत्या, 2018 में पढ़ाई के लिए गया था विदेश

Crime: पंजाब स्थित मालेरकोटला से दुखभरी खबर सामने आ रही है. वहां के एक युवक की कनाडा में चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई. जैसे ही खबर गांव में पहुंची तो पूरे इलाके में मातम पसर गया.

Updated on: 27 Apr 2024, 10:35 AM

highlights

  • युवक के कत्ल की खबर मिलते ही पूरा इलाके में पसरा मातम 
  • चाकूओं से गोदकर की गई कुलविंदर की हत्या, परिजनों का रोरोकर बुराहाल
  • मृतक कुलविंदर वहां कुछ अर्निंग के लिए करने लगा था नौकरी

नई दिल्ली :

Crime:  पंजाब स्थित मालेरकोटला से दुखभरी खबर सामने आ रही है.  वहां के एक युवक की कनाडा में चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई. जैसे ही खबर गांव में पहुंची तो पूरे इलाके में मातम पसर गया. साथ ही परिजनों का रोरोकर बुरा हाल हो गया.  गांव निवासी कुलविंदर पढ़ाई करने के लिए सन 2018 में कनाडा गया था.  पहले उसने वहां पढ़ाई की. उसके  बाद जॅाब भी करने लगा था. लेकिन अचानक आई ऐसी खबर ने पूरे इलाके को झकझोर दिया है. बताया जा रहा है कि अन्य लोग भी कनाडा से अपने बच्चों को वापस बुलाने के लिए फोन करने लगे हैं. क्योंकि पंजाब के लगभग हर घऱ से कोई न कोई कनाडा में रहता है. 

ये है मामला
गांव तोलेवाल निवासी 27 वर्षीय कुलविंदर सिंह सोही साल 2018 में शिक्षा के लिए कनाडा गया था.  वह अपने भाई गुरलीन सिंह के साथ कनाडा के सरी सिटी में रहता था. पढ़ाई के बाद कुछ अर्निंग के लिए उसे पलंबर का काम मिल गया था. फिलहाल उसकी शादी की तैयारी चल रही थी. कुछ ही दिन में कुलविंदर घर आने वाला था. घर में खुशी का महौल था, लेकिन अचानक विगत दिवस उसकी हत्या की खबर आई. जिसके बाद पूरे गांव गमजदा हो  गया.  बताया जा रहा है कि टेबल बैठे कुलविंदर को वहीं के निवासी ने चाकू मारा. जिससे उसकी मौत हो गई.

शव लाया जाएगा भारत
गांव तोलेवाल के सरपंच बेअंत सिंह के मुताबिक कुलविंदर के शव को भारत लाने के लिए बात चल रही है.  साथ ही उन्होने कहा कि रोजी रोटी के लिए विदेशों में जाने वाले युवाओं की सुरक्षा को लेकर भारत सरकार को ध्यान देना चाहिए. आपको बता दें कि कुलविंदर सिंह सोही का कत्ल उस समय हुआ जब वह 23 अप्रैल को व्हाइट शौक बीसी कनाडा में एक टेबल पर बैठा था और किसी ने उसे चाकू मारकर कत्ल कर दिया और आरोपी मौके से फरार हो गया. हालांकि मौत की असली वजह अभी परिवार वालों को भी पता नहीं चल सका है.  फिलहाल लोग अपने कनाडा में रह रहे बच्चों को फोन कर वापस आने के लिए बोल रहे हैं.