logo-image

Crime: ATM पिन बनाने के नाम पर लाखों की ठगी, 2 ठगों को किया मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार

mumbai crime: मुंबई के नालासोपारा इलाके से मदद के नाम पर ठगी करने की खबर सामने आई है. जहां ठग भोले-भाले लोगों को एटीएम कार्ड एक्टीवेट करने के नाम पर चूना लगाते थे.

Updated on: 28 Jan 2023, 05:22 PM

highlights

  • बुजुर्ग नागरिकों को मदद के नाम पर लगाते थे चूना 
  • आरोपी बैंक में खड़े रहते थे ग्राहक बनकर
  •  सिर्फ मौज-मस्ती के लिए देते थे वारदात को अंजाम  

नई दिल्ली :

mumbai crime: मुंबई के नालासोपारा इलाके से मदद के नाम पर ठगी करने की खबर सामने आई है. जहां ठग भोले-भाले लोगों को एटीएम कार्ड एक्टीवेट करने के नाम पर चूना लगाते थे. अभी तक दोनों गिरफ्तार ठगों ने लोगों कई लाख रुपए का चूना लगा दिया है. जानकारी के मुताबिक ठग बैंक के बाहर ग्राहक बनकर खड़े रहते थे. जैसे ही कोई अनपढ़ बुजुर्ग एटीएम लेकर मशीन के पास पहुंचता था, वैसे ही ठग एक्टीव हो जाते थे, साथ ही पिन बनाते समय ही खाते ठगी की घटना को अंजाम दे देते थे. 

यह भी पढ़ें : Job Loss: अब नौकरी जाने पर न लें टेंशन, यहां से होगी सैलरी की भरपाई

ठगी के  पैसे से करते थे मौज-मस्ती 
पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार ठगों ने खुद कबूल किया है कि ठगी की घटना वे मौज मस्ती के लिए करते हैं. क्योंकि उन्होने रोजाना पब और डिस्को, लॅाज जाने की आदत है. जानकारी के अनुसार मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को एक रिटायर्ड महिला टीचर के साथ ठगी होने की जानकारी मिली थी. शिकायत के  बाद पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से दोनों ठगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के मुताबिक दोनों ठग बैंक एटीएम के पास ग्राहक बनकर खड़े हो जाते थे. उसके बाद पिन बनता हुआ देखते थे. जिसके बाद बैंक में बैलेंस के हिसाब से सेंधमारी करते थे.

पुलिस के मुताबिक दोनों ठगों ने अभी तक लाखों रुपए का चूना लगा दिया था. रोजाना दोनों ठगों का काम एटीएम मशीन के पास ग्राहक बनकर खड़े होना था. जैसे ही कोई ग्राहक न्यू पिन बनाने आता था, ठगों का काम उसी वक्त शुरू हो जाता था. जिस दिन मोटा अमाउंट हाथ लगता था, उसी दिन दोनों ठग पब और डिस्को जाते थे. फिलहाल दोनों को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.