logo-image

52 कैप्सूल में तस्करी कर लाए थे 15 करोड़ की 870 ग्राम कोकीन, IGI पर जब्त

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 15 करोड़ रुपये मूल्य के 'कोकीन कैप्सूल' युक्त एक लावारिस बैग बरामद किया.

Updated on: 14 Feb 2022, 10:30 AM

highlights

  • टर्मिनल 3 के गेट नंबर 11 के पास मिला लावारिस बैग
  • इस पॉली बैग में थी 52 कैप्सूलों में 870 ग्राम कोकीन

नई दिल्ली:

सीमा शुल्क अधिकारियों ने रविवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से 15 करोड़ रुपये मूल्य के 'कोकीन कैप्सूल' युक्त एक लावारिस बैग बरामद किया. अधिकारी ने कहा कि इसे जब्त कर लिया गया है और मामला दर्ज किया गया है और बैग छोड़ने वाले आरोपियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है. सीमा शुल्क अधिकारी को टर्मिनल 3 पर बैग मिला. यह टी -3 (टर्मिनल 3) के अंतरराष्ट्रीय आगमन पर गेट नंबर -11 के पास डी-बोर्डिंग क्षेत्र के पास एक पॉली बैग पड़ा था.

पीले रंग के थे कैप्सूल
इसके बाद उक्त बैग की गहन जांच की गई तो उसमें 52 हल्के पीले रंग के कैप्सूल पाए गए. सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा कि कैप्सूल टूटे हुए थे, टेस्ट से पता चला है कि यह कोकीन है. कुल 870 ग्राम मादक पदार्थ की बरामदगी हुई. अधिकारी ने कहा कि यह स्पष्ट है कि उक्त कोकीन भारत में तस्करी के लिए थी. इस प्रकार अज्ञात आरोपी ने एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8 के प्रावधानों का उल्लंघन किया है.

खंगाले जा रहे सीसीटीवी फुटेज
उन्होंने कहा कि यह एनडीपीएस अधिनियम की धारा 21, धारा 23 और धारा 29 के तहत दंडनीय अपराध है. उक्त मादक पदार्थ के वाहक का पता लगाने के लिए मामले में आगे की जांच जारी है. आरोपी का पता लगाने के लिए अधिकारी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे हैं.