logo-image

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में चार्जशीट तैयार, पुलिस कोर्ट में करेगी दाखिल

टॅाप पंजाबी सिंगर सद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sadhu Musewala murder case) में चार्जशीट तैयार हो गई है. पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल (charge sheet filed) करने जा रही है. तमाम राज, घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए चार्जशीट तैयार की गई हैं.

Updated on: 18 Aug 2022, 02:37 PM

highlights

  • पंजाब के मानसा जिले की पुलिस ने तैयार की यह महत्वपूर्ण चार्जशीट 
  • तमाम राज घटनाक्रम, तथ्यों, सबूतों को  किया गया शामिल
  •  हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपी मास्टरमाइंड भी शामिल 

नई दिल्ली :

टॅाप पंजाबी सिंगर सद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sadhu Musewala murder case) में चार्जशीट तैयार हो गई है. पुलिस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल (charge sheet filed) करने जा रही है. तमाम राज, घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए चार्जशीट तैयार की गई हैं. आपको बता दें कि चार्जशीट में अंकित सिरसा, प्रियव्रत फौजी, सचिन भिवानी,  केशव, कशिश, एनकाउंटर में मारे गए मनप्रीत मानु, जगरूप रूपा, फरार शुटर्स दीपक मुंडी, मनप्रीत भाऊ,व हत्याकांड की साजिश में शामिल किया गया है. दिल्ली पंजाब की जेलों में बन्द अन्य आरोपी के नाम भी शामिल किए गए हैं. हत्या के मास्टर माइंड को भी शामिल किया गया है. इस चार्जशीट में करीब 40 से ज्यादा लोगो को गवाह बनाया गया है. जिसमे जांच से जुड़े पुलिस अधिकारी, मुसेवाला का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर, मुसेवाला के साथ घटना के वक्त उसकी थार में सवार दोनो चश्मदीद सहयोगी भी शामिल हैं.
यह भी पढ़ें : LPG Price: अब जन्माष्टमी पर मिलेगा सिर्फ 749 रुपए में LPG सिलेंडर, ये है सस्ता सिलेंडर लेने का तरीका

मुसेवाला के परिवार में उनके पिता व अन्य परिवार के सदस्यों के बयान, मुसेवाला की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों के बयान, फोरेंसिक टीम के सदस्यों के बयान, घटना के वक्त मौजूद चश्मदीद के बयान, इसके अलावा जहा जहा शुटर्स व अन्य आरोपियों ने शेल्टर लिया वहा उन्हें शरण देने वाले या होटल स्टाफ के बयान को इस चार्जशीट में शामिल किया गया है. इस चार्जशीट में सबूत के तौर पर फोरेंसिक रिपोर्ट, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, बरामद हथियार, बरामद कारतूस, गाड़िया, खून के नमूने, आरोपियों के मेडिकल सेंपल को आधार माना गया है.

घटना स्थल के कई CCTV ,इसके अलावा कुछ होटल के CCTV फुटेज जहा शुटर्स रुके थे. उनको भी चार्जशीट का हिस्सा बनाया गया है. IPC की कई धाराओं में यह चार्जशीट को तैयार किया गया है. यह चार्जशीट पंजाब पुलिस ने कानूनी समझ रखने वाले जानकरों की सरकारी टीम की निगरानी मे तैयार की है, जिसमें हत्याकांड का हर पहलू हर राज हर घटनाक्रम सिलसिले वार तरीके से दर्ज किया गया है.