logo-image

इंटरनेशन गिरोह का पर्दाफाश, इन चाइनीज ऐप से लोगों को करते थे ब्लैकमेल 

चंडीगढ़ पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए इंटरनेशनल गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने ऐसे 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो चाइनीज ऐप के जरिये लोगों को ब्लैक मेल करने का काम कर रहे थे.

Updated on: 13 Sep 2022, 12:01 PM

चंडीगढ़:

चंडीगढ़ पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए इंटरनेशनल गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने ऐसे 21 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो चाइनीज ऐप के जरिये लोगों को ब्लैक मेल करने का काम कर रहे थे. ये आरोपी Hugo loan, AA loan APP के जरिये लोगों को लोन का मैसेज भेजते थे और जो मैसेज के जरिये ऐप डाउनलोड करते थे उन शख्श को ब्लैक मेल करने का काम करते थे. जब लोग इनको पैसे नहीं देते थे तब उनकी पर्सनल न्यूड फोटोग्राफ को दूसरों को भेजकर उनको ब्लैकमेल करके पैसे हड़पने का काम करते थे. चंडीगढ़ पुलिस के आईजी राजकुमार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी है. 

यह भी पढ़ें : अयोध्या : भव्य मंदिर के गर्भगृह में इस शुभ दिन होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 

चंडीगढ़ पुलिस को इन आरोपियों के पास 17,31,000 और 9 लैपटॉप, 41 मोबाइल फोन, एक डेक्सटॉप कम्प्यूटर मिले मिले हैं. इसके अलावा एक चाइनीज युवक भी पकड़ा गया है. उसका नाम Wan Cheng है. वहीं, चंडीगढ़ पुलिस की तरफ से गूगल को भी पत्र लिखकर इन दोनों ऐप को एप्स स्टोर से हटाने की दरख्वास्त की गई है. इस मामले में पुलिस ने दो मुकदमे दर्ज किए हैं. 

यह भी पढ़ें : SCO शिखर सम्मेलन में शिरकत करेंगे PM मोदी, जिनपिंग-शाहबाज से भी होगा सामना 

पुलिस के मुताबिक, कॉलिंग के जरिये हम इस गिरोह तक पहुंचे. इस गिरोह का मास्टर माइंड परवेज आलम है, जिसे रांची से पकड़ा गया है. इस गिरोह में एक चाइनीज भी पकड़ा गया है. चाइनीज़ शख्श जो पकड़ा वो गिरोह चला रहा था. उसने आगे परवेज आलम नाम के एक युवक को रखा था, जो सब गिरोह का मास्टरमाइंड था. अभी तक चंडीगढ़ में इस फ्रॉड से संबंधित 98 मुकदमे दर्ज हुए हैं.