logo-image

कार्ति चिदंबरम पर  FIR के बाद CBI ने सहयोग भास्कर रमन को किया गिरफ्तार

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. सीबीआई ने देशभर में कार्तिक के 10 दुकानों पर छापेमारी के बाद उनके सहयोगी भास्कर रमन को भी गिरफ्तार कर लिया है. कार्ति चिदंबरम पर 2011 में 50 लाख रुपये की रिश्वत लेकर 263 थी

Updated on: 18 May 2022, 10:23 AM

highlights

  • कार्ति पर 50 लाख रु. की रिश्वत लेकर चीनी नागरिकों को वीजा दिलवाने का है आरोप
  • दिल्ली और चेन्नई में देश के कई शहरों में 10 ठिकानों पर एक साथ हुई थी छापेमारी
  • कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के निवास पर भी सीबीआई ने की छापामार कार्रवाई

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. सीबीआई ने देशभर में कार्तिक के 10 दुकानों पर छापेमारी के बाद उनके सहयोगी भास्कर रमन को भी गिरफ्तार कर लिया है. कार्ति चिदंबरम पर 2011 में 50 लाख रुपये की रिश्वत लेकर 263 चीनी नागरिकों को वीजा दिलवाने का आरोप है. उस यूपीए दो में उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे. गौरतलब है कि सीबीआई ने 11 साल पुराने इस आरोप की जांच को लेकर लोकसभा सदस्य कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एक नया केस  दर्ज किया है.

 सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तारी से पहले इस मामले में मंगलवार देर रात भास्कर से पूछताछ की गई. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. बता दें कि मंगलवार को सीबीआई ने 11 साल पुराने एक आरोप की जांच को लेकर लोकसभा सदस्य कार्ति चिदंबरम के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया था. आरोप है कि उन्होंने एक बिजली कंपनी के लिए 263 चीनी नागरिकों को वीजा दिलाने में मदद की थी और इसके बदले उन्होंने 50 लाख रुपए की रिश्वत ली थी.

ये भी पढ़ें- राजधानी दिल्ली में आज गर्मी से मिलेगी राहत, यहां भारी बारिश से तबाही, 6 की मौत

इससे पहले मंगलवार को कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद कार्ति चिदंबरम के खिलाफ FIR दर्ज करने के बाद सीबीआई की टीम ने दिल्ली और चेन्नई समेत देश के कई शहरों में उनके 10 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. बताया जाता है कि इस दौरान उनके पिता पी चिदंबरम के आवास पर पर भी सीबीआई ने छापेमारी की थी. आरोप है  कि 2011 में 50 लाख रुपये की रिश्वत लेकर चीनी नागरिकों को वीजा दिलवाने में उन्होंने मदद की थी. गौरतलब है कि उस वक्त कार्तिक के पिता पी. चिदंबरम केंद्रीय गृह मंत्री थे.