logo-image

पीएम मोदी के खिलाफ फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट, बदायूं पुलिस ने भेजा जेल

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक युवक को फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ गया है. युवक का नाम रेहान है. उसे शिकायत मिलने के बाद बदायूं पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है और जेल भेज दिया है.

Updated on: 02 Jul 2022, 12:34 PM

highlights

  • बदायूं पुलिस ने रेहान को किया गिरफ्तार
  • पीएम मोदी के खिलाफ करता था आपत्तिजनक पोस्ट
  • अफवाह फैलाने का भी काम करता था आरोपित

बदायूं/लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में एक युवक को फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ गया है. युवक का नाम रेहान है. उसे शिकायत मिलने के बाद बदायूं पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है और जेल भेज दिया है. आरोप है कि रेहान लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर सोशल नेटवर्किंग साइट पर आपत्तिजनक पोस्ट करता रहता था. इसके बाद लोगों ने उसकी साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. 

फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी के सहारे फैला रहा था अफवाह

ये पूरा मामला सहसवान कोतवाली इलाके का है. जानकारी के मुताबिक, सहसवान कोतवाली इलाके के नदायल गांव का रहने वाला युवक रेहान फेसबुक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करता रहता है. उसे स्थानीय लोगों ने भी समझाने की कोशिश की थी. रेहान की उम्र 30 साल है. जिसके बाद अब किसी ने उसकी शिकायत पुलिस से कर दी. आरोप है कि आरोपित रेहान फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट के सहारे अफवाह भी फैला रहा था. 

ये भी पढ़ें: Maharashtra: संजय राउत बोले- शिंदे ने अपने नेता को फंसाया, जनता में भ्रम फैलाया

आईटी एक्ट की धारा 67 के तहत भेजा गया जेल

सहसवान कोतवाली प्रभारी संजीव कुमार शुक्ला ने बताया कि कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक राजेश कुमार की ओर से अभद्र टिप्पणी करने वाले युवक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. उन्होंने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के गांव नदायल में रहने वाले 30 साल के रेहान पर फेसबुक पर प्रधानमंत्री के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने का आरोप है. इसके बाद आरोपित रेहान के विरुद्ध आईटी कानून की धारा 67 के तहत पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. और उसे जेल भेज दिया गया है.