News Nation Logo
Banner

BSF और असम पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, ट्रक से 47 करोड़ की हेरोइन बरामद 

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Saxena | Updated on: 11 Oct 2022, 05:02:36 PM
drugs

BSF और असम पुलिस की संयुक्त कार्रवाई (Photo Credit: ani)

highlights

  • एक ट्रक से काफी मात्रा में हेरोइन जब्त की गई
  • त्रिपुरा जा रही एक ट्रक को रोककर इसकी छानबीन की गई
  •  ट्रक से 47.4 करोड़ रुपये मूल्य की 9.477 किलोग्राम हेरोइन जब्त

नई दिल्ली:  

सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ (BSF) और असम पुलिस ने मिलकर बड़ी छापेमारी की है. मंगलवार सुबह एक संयुक्त अभियान में दक्षिण असम के करीमगंज जिले में एक ट्रक से काफी मात्रा में हेरोइन जब्त की गई है. बीएसएफ के प्रवक्ता के अनुसार यहां त्रिपुरा जा रही एक ट्रक को रोककर इसकी छानबीन की गई. इस ट्रक से 47.4 करोड़ रुपये मूल्य की 9.477 किलोग्राम हेरोइन को जब्त किया गया. यह ट्रक मिजोरम से त्रिपुरा जा रहा था. बीएएसएफ के अनुसार, पुलिस जवानों ने ट्रक को रोका तो उसमें साबुन की डिब्बियां पाई गईं. इन डिब्बियों को जब खोला गया तो इसमें हेरोइन पाई गई. यह 764 डिब्बियां एक गुप्त जगह पर रखी गई थीं. अफसरों का कहना है कि ट्रक ड्राइवर को पकड़ लिया गया है, उससे पूछताछ जारी है. 

ये भी पढ़ेंः  NIA raids in J-K: टेरर फंडिंग केस में एनआईए की कई जगहों पर छापेमारी

टीम का कहना है कि यह काफी बड़ी कार्रवाई है. अभी तक इतनी बड़ी मात्रा में हेराइन को जब्त नहीं किया गया है. पुलिस को इसका इनपुट पहले से ही मिल गया था. वह लगातार घटनाक्रम पर नजर बनाए हुई थी. जब ट्रक को रोका गया तो पहले इसमें मामूली कुछ डिब्बे दिखाई दिए. मगर एक गुप्त जगह से साबुन की डिब्बियों को जब बाहर निकाला गया तो इसमें हेरोइन मिली. हाल ही में कोच्चि तट के करीब एक पाकिस्तान नाव से 200 किलोग्राम हेरोइन जब्त की गई थी. यह इंडियन नेवी के साथ एनसीबी की बड़ी कार्रवाई थी.

 

हेरोइन की कीमत करीब दो हजार करोड़ रुपये आंकी गई थी.  ज्यादा ये ड्रग्स सीमा क्षेत्र से देश में प्रवेश करते हैं. ऐसे में यहां के क्षेत्रों में सुरक्षाबल अपनी पैनी निगाह बनाए रहते हैं. यहां पर पड़ोसी देश ड्रोन की मदद से भी ड्रग्स को देश में पहुंचाने का प्रयास करते हैं.

First Published : 11 Oct 2022, 04:57:23 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.