logo-image

आईफोन खरीदने के लिए लड़के ने रची खुद के अपहरण की साजिश

नाबालिग तब पकड़ा गया जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और उसके दोस्त के घर में उसकी लोकेशन का पता लगाया. एसएचओ के मुताबिक काउंसलिंग के बाद लड़के को उसके पिता को सौंप दिया गया है.

Updated on: 17 Mar 2023, 09:46 AM

highlights

  • कक्षा 9 के छात्र ने फिरौती की रकम से आईफोन खरीदने के लिए अपहरण का नाटक रचा
  • लड़के ने अपने दोस्त के फोन से फिरौती के लिए फोन कर पिता से पांच लाख रुपये मांगे
  • काउंसलिंग के बाद लड़के को उसके पिता को सौंप दिया गया

सीतापुर:

उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में कक्षा 9 के एक छात्र ने फिरौती की रकम से आईफोन खरीदने के लिए अपने अपहरण का नाटक किया. उसने यह कदम तब उठाया जब एक छोटे से कपड़े की दुकान के मालिक उसके पिता ने उसे आईफोन खरीदने में असमर्थता व्यक्त की. ऐसे  में लड़के ने अपने पिता से बदला लेने की योजना बनाई थी. लड़के ने अपने दोस्त के फोन से फिरौती के लिए फोन कर पिता से पांच लाख रुपये मांगे थे. हालांकि नाबालिग तब पकड़ा गया जब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और उसके दोस्त के घर में उसकी लोकेशन का पता लगाया. एसएचओ के मुताबिक काउंसलिंग के बाद लड़के को उसके पिता को सौंप दिया गया है.

व्हाट्सएप पर मांगी 5 लाख की फिरौती
सीतापुर कोतवाली एसएचओ टी.पी. सिंह ने बताया कि लड़का सरकारी स्कूल में पढ़ता है और अपने पिता के साथ रहता है. जब वह मात्र एक वर्ष का था तब उसकी माता का देहांत हो गया था. जब छात्र बुधवार को स्कूल के बाद घर नहीं लौटा, तो उसके पिता और अन्य रिश्तेदारों ने तलाश शुरू कर दी. बाद में उन्हें व्हाट्सएप पर 5 लाख रुपये की फिरौती की कॉल आई. राशि एक मस्जिद के पास खैराबाद में पहुंचाई जानी थी. लड़के ने अपने दोस्त के फोन से फिरौती के लिए फोन कर पिता से पांच लाख रुपये मांगे थे. 

अपने दोस्त के फोन का किया इस्तेमाल
एसएचओ ने कहा, पिता द्वारा पुलिस को सूचित किए जाने के बाद जिला पुलिस, साइबर और एसओजी टीमें मामले की जांच में जुट गईं. बाद में रात में पुलिस ने फिरौती के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल फोन के स्थान को खोज निकाला. जब एक जूते की दुकान के मालिक यानी मोबाइल फोन के मालिक से पूछताछ की गई, तो यह सामने आया कि फोन उसका बेटा इस्तेमाल कर रहा था, जो कक्षा 9 का छात्र था.