News Nation Logo
Banner

राम मंदिर पर फैसला देने वाले जज के घर बाहर बमबाजी! पुलिस बता रही पटाका

अयोध्या राम मंदिर केस में फैसला देने वाले सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज अशोक भूषण के घर के बाहर बम धमाके की खबर सामने आई है

Written By : मानवेंद्र सिंह | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 24 Aug 2021, 04:15:46 PM
Blast

Blast (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से बड़ा मामला सामने आया है. यहां सुप्रीम कोर्ट के अवकाश प्राप्त जज के घर के बार बमबाजी की गई है. बदमाश घटना को अंजाम देकर फरार हो गए. वहीं, बम के धमाके से पूरा क्षेत्र दहल गया, लोग घरों से बाहर निकल आए. वहीं, पुलिस ने बम विस्फोट की घटना से इनकार किया है. पुलिस का कहना है कि यह कोई तेज आवाज वाला देसी पटाका था. हालांकि पुलिस अभी इस मामले की पड़ताल में जुटी है. आपको बता दें कि यह घटना  रिटायर्ड जज अशोक भूषण के पैतृक घर के बाहर दिया गया. अशोक भूषण ने ही सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश रहते अयोध्या के राम मंदिर मामले में फैसला लिया था. 

प्रयागराज के हाशिमपुर रोड पर रहने वाले इलाहाबाद हाईकोर्ट के अधिवक्ता अनिल भूषण के घर के बाहर हुई बमबाजी के मामले में पुलिस को अहम क्लू मिले हैं. पुलिस के मुताबिक दो पक्षो के बीच पुराने विवाद में यह घटना एक पक्ष को दहशत में लाने के लिए दूसरे पक्ष द्वारा कारित की गई है. जल्द ही बमबाजी करने वाले युवकों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. गौरतलब है की कर्नलगंज के हाशिमपुर रोड पर सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस अशोक भूषण के भाई अनिल भूषण परिवार के साथ रहतें हैं. अनिल भूषण इलाहाबाद हाईकोर्ट में वकालत करतें हैं. सोमवार की शाम को अनिल भूषण के घर के बाहर सुतली बम फेंका गया था. मामले में रात में ही एफआईआर दर्ज कर लिया गया था.

आईजी के पी सिंह ने बताया की हाईकोर्ट के अधिवक्ता अनिल भूषण के घर के पास रहने वाले दो परिवारों के बीच पुराना विवाद है. जिसमे एक पक्ष अधिवक्ता अनिल भूषण के घर बाहर चाय की दुकान लगाता है. सोमवार की शाम को चाय की दुकान पर दहशत फैलाने के लिए अराजकतत्वों ने सुतली बम फेका है. पूरे मामले में रात में ही अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था. पुलिस ने घटना को लेकर अहम साक्ष्य भी जुटा लिए हैं, अधिवक्ता अनिल भूषण के घर के बाहर बमबाजी करने वाले युवकों को भी चिन्हित कर लिया गया है. जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. आईजी के मुताबिक इस घटना को लेकर रिटायर्ड जस्टिस अशोक भूषण के परिवार से कोई लेना देना नहीं है. जिस जगह पर घटना हुई है वहां पर रिटायर्ड जस्टिस अशोक भूषण के भाई अनिल भूषण रहतें हैं. जबकि रिटायर्ड जस्टिस अशोक भूषण का परिवार अशोक नगर में रहता है.

First Published : 24 Aug 2021, 03:53:19 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ayodhya Temple Case Blast

वीडियो