logo-image

कोलकाता के एयरपोर्ट से बीजेपी नेता राकेश सिंह गिरफ्तार, लगे थे ये आरोप

राजधानी कोलकाता के एयर पोर्ट पर बीजेपी नेता राकेश सिंह बीती रात जैसे ही उतरे, पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. इस गिरफ्तारी के समय कुछ लोगों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी की, लेकिन पुलिस राकेश को वैन में डालकर अपने साथ ले गई.

Updated on: 05 Jun 2019, 06:45 AM

नई दिल्ली:

राजधानी कोलकाता के एयर पोर्ट पर बीजेपी नेता राकेश सिंह बीती रात जैसे ही उतरे, पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. इस गिरफ्तारी के समय कुछ लोगों ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी की, लेकिन पुलिस राकेश को वैन में डालकर अपने साथ ले गई. राकेश सिंह खिदिरपुर क्षेत्र के हिंदी भाषी नेता हैं. वह कांग्रेस में पहले थे. लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी का दामन थाम लिया था. पुलिस कर्मियों को धमकाने और कई अन्य मामले उनके खिलाफ लंबित हैं.

वहीं चुनाव के दौरान उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें उन्होंने दो पुलिसकर्मियों को एक क्लब के अंदर घेर रखा था. राकेश का दावा था कि पुलिसकर्मी गाड़ी से उन्हें रौंद देना चाहते थे, लेकिन पुलिसकर्मियों का कहना था कि वो चुनाव आयोग के निर्देश पर अपना काम कर रहे थे. बाद में पुलिस ने राकेश के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने का केस दर्ज कर लिया था.

14 मई को कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का रोड शो था. विद्यासागर कॉलेज के पास शाह के रोडशो पर हमला हुआ था.इसके बाद हिंसा भड़क उठी थी. बीजेपी कर्मियों और तृणमूल कार्यकर्ताओं में मारपीट हुई थी. इसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें राकेश यह कहते देखे गए कि अमित शाह के रोड शो में शामिल होने के लिए उन्होंने कार्यकर्ताओं को 8 फीट की लाठी और डंडा लेकर आने को कहा था, ताकि तृणमूल वाले अगर हमला करें तो बराबर जवाब दिया जा सके.

ये भी पढ़ें: महिला नेता की पिटाई मामले में बीजेपी के इस विधायक को कारण बताओ नोटिस जारी

माना जा रहा है कि पुलिसकर्मियों को क्लब में बंधक बनाने और अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई मारपीट के मामले में पुलिस ने राकेश को गिरफ्तार किया है. हालांकि उनकी गिरफ्तारी के बाद से खिदिरपुर इलाके में तनाव व्याप्त है. बड़ी संख्या में उनके समर्थकों ने थाने के घेराव की योजना बनाई है. खबर लिखने तक पूरे क्षेत्र में अतिरिक्त संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.