News Nation Logo

बिहार : 20 करोड़ रुपये की चरस बरामद, तस्कर गिरफ्तार

IANS | Edited By : Vineeta Mandal | Updated on: 16 Sep 2017, 05:14:19 PM
एसएसबी के जवानों ने  बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले से चरस की एक बड़ी खेप बरामद की

नई दिल्ली:  

बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के इनरवा थाना क्षेत्र में शनिवार को तड़के सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने चरस की एक बड़ी खेप बरामद की है। इस मामले में एक चरस तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है। बरामद चरस की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 20 करोड़ रुपये से ज्यादा आंकी जा रही है।

एसएसबी के 44 वीं बटालियन एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने तलाशी अभियान के दौरान इनरवा बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) के समीप पुरैनिया चौक के पास से 102.50 किलोग्राम चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश: गाजियाबाद में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 1 पुलिसकर्मी समेत 1 बदमाश घायल

एसएसबी 44 वीं बटालियन के सहायक कमांडेंट अंजय कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि तस्कर चरस की एक बड़ी खेप लेकर भारतीय सीमा क्षेत्र में प्रवेश करने वाले हैं। सूचना के बाद सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई थी। इसी क्रम में तस्कर जब चरस की खेप लेकर भारत की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे, तभी एसएसबी के जवानों ने उनको रोकने की कोशिश की, तब तक तस्कर चरस के पैकेट वहीं छोड़कर भाग गए।

इस दौरान एक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी पहचान इनरवा के असफाक आलम के रूप में की गई है। बरामद चरस की कीमत 20 करोड़ 50 लाख रुपये अांकी जा रही है। फरार तस्करों की गिरफ्तारी की कोशिश जारी है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली: शादी का झांसा दे मिलने बुलाया, बलात्कार कर पार्किंग में फेंका

First Published : 16 Sep 2017, 05:10:23 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.