logo-image

मुजफ्फरपुर हिट एंड रन केस: बीजेपी नेता मनोज बैठा ने किया सरेंडर, 9 बच्चों की मौत का है आरोप

बिहार के मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना क्षेत्र में बोलेरो से कुचलकर हुई नौ स्कूली बच्चों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी और बीजेपी नेता मनोज बैठा ने सरेंडर कर दिया है।

Updated on: 28 Feb 2018, 03:53 PM

नई दिल्ली:

बिहार के मुजफ्फरपुर के मीनापुर थाना क्षेत्र में बोलेरो से कुचलकर हुई नौ स्कूली बच्चों की मौत के मामले में मुख्य आरोपी और बीजेपी नेता मनोज बैठा ने सरेंडर कर दिया है।

मनोज बैठा को एक्सिडेंट में लगी गंभीर चोटों की वजह से फिलहाल पटना मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है।

गौरतलब है कि शनिवार को मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर क्षेत्र में धर्मपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के सामने एक तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आने से नौ बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि 15 से ज्यादा बच्चे घायल हो गए थे।

इस घटना में प्रारंभिक जांच के बाद बोलेरो के मालिक के रूप में बीजेपी नेता मनोज बैठा की पहचान हुई थी। पुलिस के अनुसार, घटना के समय मनोज खुद बोलेरो चला रहे थे। घटना के बाद से बीजेपी नेता फरार थे। उनपर शराब पीकर गाड़ी चलाने का आरोप भी है।

और पढ़ें: मुजफ्फरपुर हादसे के आरोपी मनोज बैठा को पहले बीजेपी ने नकारा अब पार्टी से बाहर निकाला

बिहार में पूर्ण शराबबंदी है। ऐसे में बीजेपी नेता कैसे शराब के नशे में थे यह सवाल विपक्षी दल लगातार उठा रहे थे।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा था, 'नशामुक्त बिहार' में नशे में धुत एक बीजेपी नेता ने 9 मासूम बच्चों को मार दिया! नीतीश जी क्या यही है आपकी शराबबंदी की सच्चाई? आपकी अंतरात्मा की आवाज आज किसे बचा रही है- आरोपी बीजेपी नेता को या बिहार में शराब की सच्चाई को?'

बीजेपी ने मनोज बैठा को पहले अपनी पार्टी का नेता या कार्यकर्ता मानने से इनकार कर दिया था लेकिन बाद में उसे पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। पहले बीजेपी कह रही थी कि इस नाम को कोई भी शख्स पार्टी में नहीं है।

और पढ़ें: 9 बच्चों की मौत पर गरमायी सियासत, तेजस्वी बोले- माफी मांगे नीतीश-सुशील मोदी