logo-image

मुंबई: NCB के हाथ लगी बड़ी सफलता, 5 करोड़ के ड्रग्स बरामद

मुंबई में पिछले 6 दिनों में NCB ने ऑपरेशन चलाए और कई जगहों से नशीले पदार्थ बरामद किए. जब्त किए गए ड्रग्स की कीमत 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है. 

Updated on: 08 Aug 2022, 05:19 PM

Mumbai:

मुंबई में लगातार बढ़ रहे नशे को रोकने के लिए प्रशासन मुसतैद नज़र आ रहा है. जगह-जगह NCB रेड मारकर ड्रग्स तस्करों को पकड़ रही है. इसी कड़ी में पिछले 6 दिनों में NCB ने ऑपरेशन चलाए और कई जगहों से नशीले पदार्थ बरामद किए हैं. इन ऑपरेशंस को मुंबई में कई जगहों पर चलाया गया जिसके बाद NCB के हाथ ये बड़ी सफलता लगी है. इस ऑपरेशन में NCB ने दो लोगों को गिरफ्तार कर केस दर्ज कर लिया है. 

5 करोड़ के ड्रग्स बरामद 
NCB ने पिछले छह दिनों में तीन ऑपरेशन चलाकर 4.950 किलोग्राम मेथाक्वालोन, 870 ग्राम हाइड्रोपोनिक वीड और 88 किलोग्राम गांजा बरामद किया है.  इस दौरान NCB ने तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. एजेंसी ने छापेमारी के दौरान दो वाहन भी जब्त किए हैं. आपको बता दें कि बरामद किए गए ड्रग्स की कीमत  5 करोड़ रुपए बताई जा रही है. 

इससे पहले भी चलाए गए कई ऑपरेशन 
इससे पहले भी ड्रग्स कंट्रोल करने के लिए क्राइम ब्रांच ने मुंबई में लगातार ऑपरेशन चलाए हैं. हाल ही में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने नवी मुंबई के पनवेल इलाके से करोड़ों के ड्रग्स बरामद किए थे. क्राइम ब्रांच ने बताया था कि ड्रग्स का ये रैकेट इंटरनेशनल नेटवर्क का इस्तेमाल कर ड्रग्स की सप्लाई करता था. पिछले महीने बरामद हुई ड्रग्स की इस खेप की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में करीब 360 करोड़ रुपए बताई गई थी.