logo-image

Delhi Police को बड़ी सफलता, कई अभियानों में ड्रग्स बरामद, 9 तस्कर गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने सिलसिलेवार अभियानों में दो अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया है और नौ तस्करों को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 19 Dec 2022, 04:36 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने सिलसिलेवार अभियानों में दो अंतरराज्यीय ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया है और नौ तस्करों को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने कहा कि उन्होंने आरोपी के कब्जे से 550 ग्राम हेरोइन और 106.8 किलोग्राम गांजा भी बरामद किया है. पहले ऑपरेशन में, एंटी-नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) ने भारत भर में अभियानों की एक सीरीज का संचालन किया, पुलिस ने ओडिशा से दिल्ली और इसके बाहरी उपकरणों में वर्जित गांजा की आपूर्ति करने वाले एक सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया.

विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव ने कहा, एएनटीएफ को दिल्ली-एनसीआर में मारिजुआना की आपूर्ति के बारे में जानकारी मिली थी, जिसके बाद    ह्यूमन सर्विलांस और टेक्निकल सर्विलांस बढ़ा दी गई थी. एक छापेमारी की गई और  चार आरोपियों को पकड़ा गया. आरोपियों की पहचान मोहम्मद आसिफ, मनीष उर्फ गोलू, नूर सलाम उर्फ अज्जू और नसीम बानो के रूप में हुई है, जिन्हें नोएडा लिंक रोड के पास विकास मार्ग से गिरफ्तार किया गया है.

उनके कब्जे से कुल 106.2 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया. स्पेशल सीपी ने कहा, पूछताछ करने पर पता चला कि उन्होंने ओडिशा के जयपुर के निवासी गोपीनाथ पांगी से गांजा खरीदा था और इसे दिल्ली-एनसीआर में एक मोहम्मद पिंकू और मुन्नी खातून तक पहुंचाना था. अधिकारी ने कहा, आरोपी द्वारा दी गई सूचना पर कार्रवाई करते हुए पिंकू को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया. मादक पदार्थ के स्रोत गोपीनाथ पांगी को ओडिशा से गिरफ्तार किया गया और मुन्नी खातून को भी गिरफ्तार किया गया.

एक अन्य ऑपरेशन में, एएनटीएफ ने पश्चिमी दिल्ली में युवाओं में व्याप्त ड्रग्स के खतरे पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक ऑपरेशन शुरू किया, तिलक नगर क्षेत्र से 550 ग्राम हेरोइन के साथ एक सप्लायर और एक रिसीवर को पकड़ा गया.

आरोपियों की पहचान उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के बेहरा गांव निवासी गुलजार खान और दिल्ली के मटियाला निवासी तुषार के रूप में हुई है. एनडीपीएस मामलों में दोनों आरोपी व्यक्तियों का आपराधिक इतिहास है.

स्पेशल सीपी ने कहा, एएनटीएफ को बरेली के सूत्रों से पश्चिमी दिल्ली में हेरोइन की आपूर्ति के बारे में इनपुट मिल रहे थे. तिलक नगर मेट्रो स्टेशन के पास एक जाल बिछाया गया था और दो लोगों को पकड़ा गया था.

अधिकारी ने कहा, पूछताछ के दौरान, गुलजार ने खुलासा किया कि वह बरेली से खेप खरीदता था और दिल्ली में एक तुषार को उसकी आपूर्ति करता था. गुलजार का पूरा परिवार ड्रग्स की तस्करी में लिप्त है. एनडीपीएस एक्ट के मामलों में पिता, मां, भाई और खुद आरोपी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. उनके पिता को दोषी ठहराया गया है और तिहाड़ जेल में बंद कर दिया गया है.

विशेष आयुक्त ने दावा किया, बरेली में आगे की चेन को उखाड़ने के प्रयास अभी भी जारी हैं. दोनों नार्को क्राइम सिंडिकेट के भंडाफोड़ से पश्चिमी दिल्ली के मटियाला, दिल्ली के ट्रांस यमुना इलाके के रिहायशी इलाकों को राहत मिली है.