logo-image

Bhilwara: भाई-बहन के प्रेम की अजीब दास्तां, बहन की जलती चिता में कूदा भाई, फिर जो हुआ...

भाई-बहन का ऐसा अटूट प्यार शायद ही कहीं देखा हो, जहां एक भाई बहन की मौत से इतना सदमें में पहुंच गया कि बहन की जलती चिता में छलांग लगाकर दुनिया को अलविदा कह दिया.

Updated on: 03 Jun 2023, 01:12 PM

highlights

  • बहन की चिता में कूदे भाई को चिकित्सकों ने किया मृत घोषित 
  • परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, हर तरफ भाई-बहन के प्रेम की चर्चा 
  • राजस्थान को भीलवाड़ा का मामला, शुक्रवार की रात की घटना 

नई दिल्ली :

Bhilwara news: राजस्थान के भीलवाड़ा से भाई-बहन के प्रेम की अटूट कहानी सामने आ रही है. जहां एक भाई ने बहन की चिता में कूदकर प्राण त्याग दिये. फिलहाल चारों ओर हादसे की चर्चा है. क्योंकि चचेरी बहन के लिए इतना प्रेम शायद ही कहीं आपने देखा हो. दरअसल, कहानी पढ़ने और सुनने में जरूर फिल्ली लग रही है. लेकिन है 100 प्रतिशत सच. चचेरी बहन की मौत से सदमे में आए युवक को चिकित्सकों को शुक्रवार की रात मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने बताया मामले में कोई तहरीर नहीं आई है. मामला आत्महत्या का ही बताया जा रहा है.. 

यह भी पढ़ें : Railway Rules: अब ट्रेन में नाप-तोल कर रखें सामान, ज्यादा होने पर भरना होगा तगड़ा जुर्माना

चचेरी बहन की चिता में कूदा युवक 
दरअसल, भीलवाड़ा के मांकियास निवासी सुखदेव के चाचा की बेटी की मौत हो गई थी. मौत से सुखदेव सदमें में आ गया. जैसे ही अंतिम संस्कार के लिए उसकी चिता जलाई गई तो सुखदेव उसमें कूद गया. बामुश्किल गांव वालों ने उसे चिता से बाहर निकाला. साथ ही निकटवर्ती अस्पताल में भर्ती कराया. लेकिन जब तक सुखदेव ने दम तोड़ दिया था. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुखदेव व मृतका बहन में अटूट प्रेम था. हमेशा दोनों साथ ही देखे जाते थे. सुखदेव ने बहन के साथ ही प्राण त्याग दिये.

इलाके में चर्चा का विषय बनी घटना 
परिजनों के मुताबिक सुखदेव ने जैसे ही बहन की मौत की खबर सुनी तो चुप्पी साध ली. जैसे बेटी की चिता में आग लगाई तो पहले सुखदेव बाथरूम करने गया. उसके बाद जितने कोई कुछ समझ पाता. तब तक जलती चिता में छलांग लगा दी.  इस हादसे के बाद गांव में मातम पसर गया. पुलिस ने सुखदेव के शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे उसके परिजनों को सौंप दिया है.