logo-image

सावधान देश के बड़े शहरों में जहरीले जश्न की तैयारी, NCB की पैनी नजर

नए साल के मौके पर कुछ शातिर ड्रग्स तस्करों ने 3D प्लान बनाया है. एक ऐसा प्लान जिसके जरिए पार्टी में जाने वाले युवाओं को मदहोश करने की तैयारी है.

Updated on: 30 Dec 2022, 02:34 PM

नई दिल्ली:

नए साल के मौके पर कुछ शातिर ड्रग्स तस्करों ने 3D प्लान बनाया है. एक ऐसा प्लान जिसके जरिए पार्टी में जाने वाले युवाओं को मदहोश करने की तैयारी है. दिल्ली मुंबई समेत देश के महानगरों के लिए देश-विदेश के तस्करों ने ऐसा खतरनाक प्लान बनाया है जिससे होशियार रहना बेहद जरूरी है. नए साल की पार्टी में ड्रग्स का डेंजर प्लान तैयार करने वालों ने इस बार नए साल पर गहरी साजिश रची है. पुलिस और नारकोटिक्स विभाग को धोखा देने के लिए बाजीराव, द्रोपदी और शिव दर्शन नाम से ड्रग्स की सप्लाई हो रही है.  

पार्टियों में सप्लाई होने वाली ड्रग्स का नया नाम बाजीराव-मस्तानी है. यहां तक कि दलाई लामा के नाम पर भी ड्रग्स का कोडवर्ड बनाया गया है. जश्न में जाने वालों को ड्रग्स सप्लाई करने की खेप जुटाई जा रही है. जिसमें डेट रेप ड्रग्स भी शामिल है और सावधानी जरूरी है.

ड्रग्स की सप्लाई करने वालों की नजर

खतरनाक और गैरकानूनी ड्रग्स की सप्लाई करने वालों की नजर बार और पब्स में पार्टी करने आने वालों पर है. पार्टियों में कोकीन, LSD, मेफेरडोन, MDMA सप्लाई की जाने की तैयारी तस्करों की है. सबसे महंगी ड्रग्स कोकीन होती है. इसको कोक, फ्लेक, चार्ली और स्नो भी कहते हैं एक ग्राम कोकीन 8 से 20 हजार रुपये में मिलती है  कीमत के मामले में दूसरे नंबर पर LSD यानी लीसर्जिक एसिड डीथाईलामाइड है इसको एसिड भी कहा जाता है. इसकी एक बूंद की कीमत 2500 रुपये से 8000 रुपये तक होती है तीसरे नंबर पर मेफेरडोन ड्रग्स है. 

चौथे नंबर पर सबसे सस्ती ड्रग्स केटामाइन है

इसको म्याऊं-म्याऊं भी कहते हैं. इसकी एक गोली 800 रुपये से 2000 हजार रुपये में बेची जाती है. चौथे नंबर पर सबसे सस्ती ड्रग्स केटामाइन है. इसको एनेस्थीसिया वाली दवा माना जाता है. इसकी एक डोज 250 से 600 रुपये में बेची जाती है सिर्फ हेरोईन कोकेन ही नहीं युवाओं में फेमस हो रही डिजायनर ड्रग्स के नाम से जानी जाने वाली कैटामाइन, म्याऊ म्याऊ, एक्सटेसी, एमडीएमए जैसी ड्र्ग्स को महानगरों में बड़े पैमाने पर बड़े क्लब, बार, पब में हाईप्रोफाइल रेव पार्टियों में पहुंचाने की कोशिशे तस्कर कर रहे हैं एक तो ये डिजायनर ड्रग्स कोकेन हेरोइन से सस्ती है साथ ही ये कहा जाता है कि ये कम नुक्सानदेह है जो गलत है. 

पकड़े जाने से बचने के लिए तस्कर सस्ती ड्रग्स मेफेड्रोन को 'प्लांट फूड','बाथ सॉल्ट' जैसे लेबल लगाकर बेच रहे हैं ड्रग यूजर्स मेफेड्रोन को ड्रोन, वाइट मैजिक, एम कैट, हैमर, रश और बबल भी कहते हैं.