logo-image

बेंगलुरू पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय ड्रग रैकेट का किया भंडाफोड़, 2 लोग गिरफ्तार

बेंगलुरू पुलिस ने शनिवार को नशीली दवाओं का अवैध धंधा करने वाले एक अंतर्राष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया.

Updated on: 01 Dec 2019, 08:41 AM

नई दिल्ली:

बेंगलुरू पुलिस ने शनिवार को नशीली दवाओं का अवैध धंधा करने वाले एक अंतर्राष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा किया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए नशीली दवाइयों को सप्लाई करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जो शहर में डार्क वेब के माध्यम से काम करते थे. पुलिस ने इस सिलसिले में कोलकाता के रहने वाले 25 वर्षीय आतिफ सलीम को गिरफ्तार किया, जो बेंगलुरू में पढ़ाई करने के लिए आया था.

ये भी पढ़ें: अमेरिका में बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, बॉलीवुड, दाऊद इब्राहिम और भारतीय फार्मा कंपनी के लिंक सामने आए

इसके अलावा पुलिस ने 26 साल के रोहित दास को गिरफ्तार किया. आरोपियों के पास से 2.75 किलो गांजा, 100 ई-सिगरेट और जेली बरामद की है, जिनकी कीमत एक करोड़ रुपये आंकी गई है.

पुलिस के अनुसार, सलीम ने कनाडा में एक अज्ञात स्रोत से डार्क वेब और विक मी मैसेजिंग ऐप का इस्तेमाल कर ड्रग्स का सेवन किया. सलीम और उनके कनाडाई स्रोत के बीच की चैट हिस्ट्री को जब्त कर लिया गया है. पुलिस ने स्रोत को उजागर करने के लिए इंटरपोल से संपर्क करने की योजना बनाई है.

पुलिस ने कहा कि सलीम को दूध पाउडर के डिब्बे में नशीले पदार्थ भिजवाए गए थे. सलीम ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की तरह नशीली दवाओं की पैकिंग करता था. वह नशे के कारोबार के लिए कॉलेज के छात्रों को अपना शिकार बनाता था.

और पढ़ें: VIDEO: तस्करों ने जान पर खेलकर समुद्र में डूबते पुलिसकर्मियों बचाया, जानिए पुलिस ने कैसे दिया धन्यवाद

बता दें कि अभी हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 50 करोड़ की हेरोइन जब्त की थी. पुलिस ने करीब 14 किलो हेरोइन के साथ 2 थोक सप्लायर्स को गिरफ्तार किया था. दोनों से पूछताछ करने पर एक ऐसी महिला का नाम सामने आया था, जो ड्रग्स तस्करी के एक इंटरनेशनल रूट की सरगना है. नेपाली मूल की इस महिला को नशे की दुनिया में 'दीदी' के नाम से जाना जाता है. गिरफ्तार युवक उससे ही ड्रग्स की खेप लेकर आए थे. अब स्पेशल सेल उस दीदी और उसके इशारों पर ड्रग्स सप्लाई करने वाले बाकी भाइयों की तलाश में जुट गई है.