News Nation Logo

हो जाएं सावधान, टिकट कंफर्म कराने के नाम पर ठग ऐसे दे रहे हैं वारदात को अंजाम

दिल्ली के सोनिया विहार थाना पुलिस ने रेलवे टिकट कंफर्म कराने के नाम पर लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाने वाले गिरोह को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. दरअसल, ये लोग एक गिरोह बनाकर लोगों को कंफर्म टिकट दिलाने के लिए एक फर्जी टीटी से मिलवाते थे.

Written By : रुम्मान उल्ला खान | Edited By : Iftekhar Ahmed | Updated on: 23 Jun 2022, 08:54:34 PM
Ticket

टिकट कंफर्म कराने के नाम पर ठग ऐसे दे रहे हैं वारदात को अंजाम (Photo Credit: File Photo)

highlights

  • टिकट कंफर्म कराने का लालच देकर ठगी को दिया अंजाम
  • नकली रेलवे टीटी लोगों को अपनी ठगी का बनाते थे शिकार
  • शिकायत के बाद पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे

नई दिल्ली:  

दिल्ली के सोनिया विहार थाना पुलिस ने रेलवे टिकट कंफर्म कराने के नाम पर लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाने वाले गिरोह को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया है. दरअसल, ये लोग एक गिरोह बनाकर लोगों को कंफर्म टिकट दिलाने के लिए एक फर्जी टीटी से मिलवाते थे. इसके साथ ही सुरक्षा के नाम पर लोगों के कीमती सामान अपने पास रख लेते और फिर झांसा देकर उनका सामना लेकर फरार हो जाते थे.

आरोपियों ने ऐसे बनाया ठगी का शिकार
पुलिस को 18 जून को रेलवे टिकट कन्फर्म कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने की एक शिकायत मिली थी. शिकायत में रणवीर कुमार नाम के शख्स ने कहा  कि उसको ट्रेन से बिहार जाना था. इस दौरान जब वो अपने रिश्तेदार के साथ जहांगीरपुरी से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक मेट्रो ट्रेन से सफर कर रहा था. उसी दौरान उन्हें दो अज्ञात लोगों ने अपने को बिहार का ही यात्री बताकर मेलजोल बढ़ा लिया. रणवीर के पास कंफर्म टिकट नहीं था. लिहाजा, कन्फर्म टिकट दिलाने के नाम पर दोनों व्यक्ति उन्हें सोनिया विहार के तीसरे पुश्ता पर ले गए और  वहां  तीसरे व्यक्‍त‍ि से भारतीय रेलवे में टीटीई के रूप में मिलाया. बाद में रणवीर और उसके रिश्तेदार का लूट डर दिखाया और उनका सारा कीमती सामान, एटीएम, सोने की अंगूठी और मोबाइल फोन को एक हैंड बैग में रख लिया. इसके बाद बाद में वो तीनों हैंड बैग लेकर एक के बाद एक गायब हो गए.

आरोपी ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे
इस मामले में पुलिस ने सोनिया विहार थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू की. इस दौरान पुलिस ने जहांगीरपुरी विधानसभा मेट्रो स्टेशन से सोनिया विहार तीसरे पुस्ता तक लगे सभी सीसीटीवी कैमरों के  फुटेज को स्कैन किया. जांच में पता चला कि आरोपी मोटरसाइकिल पर  फरार हुए थे. पुलिस मोटरसाइकिल की आरसी पर दिए गए पते पर पहुंची और मोबाइल नंबर के आधार पर टेक्निकल सर्विलांस और लोकल इंटेलिजेंस के माध्यम से सभी आरोप‍ियों का पता लगाकर उनको गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ेंः कस्टम की टीम ने यात्री से जब्त की 598 ग्राम गोल्ड पेस्ट, अपनाया था तस्करी का अनोखा तरीका

आरोपियों से लूट का माल बरामद
गिरफ्तार किए गए रवि कुमार महतो और कमलेश ने पूछताछ में अपना गुनाह कबूल कर लिया. इसके साथ ही अपने साथियों के बारे में भी खुलासा कर दिया. रव‍ि पर पहले भी धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज हैं. पुलिस ने पीड़ित से ठगा गया एटीएम कार्ड, सोने की अंगूठी और मोबाइल फोन बरामद कर लिया है. पुलिस इस मामले में तीसरे आरोपी व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए जुटी है.

First Published : 23 Jun 2022, 06:18:52 PM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.