logo-image

बेंगलुरु: असम का कट्टरपंथी युवक गिरफ्तार, आतंकी संगठनों से साध रहा था संपर्क

बेंगलुरु पुलिस ने असम के एक इस्लामिक कट्टरपंथी युवक को बेंगलुरु में गिरफ्तार कर लिया है, जो आतंकी बनना चाहता था और इंटरनेट के जरिए आतंकी संगठनों तक पहुंचने की कोशिश कर रहा था. बेंगलुरु पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच की टीम ने...

Updated on: 25 Jul 2022, 03:35 PM

highlights

  • असम का युवक गिरफ्तार
  • कट्टरपंथ से प्रभावित था युवक
  • एक साल पहले असम से बेंगलुरु आता था युवक

बेंगलुरु:

बेंगलुरु पुलिस ने असम के एक इस्लामिक कट्टरपंथी युवक को बेंगलुरु में गिरफ्तार कर लिया है, जो आतंकी बनना चाहता था और इंटरनेट के जरिए आतंकी संगठनों तक पहुंचने की कोशिश कर रहा था. बेंगलुरु पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच की टीम ने बेंगलुरु के तिलक नगर से असम के रहने वाले एक युवक अख्तर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, अख्तर हुसैन कई आतंकी संगठनों से जुड़े वेबसाइट्स पर लगातार जाता था. उन संगठनों से संपर्क जोड़ने की कोशिश कर रहा था.

इस्लामी कट्टरपंथी विचारधारा से था प्रभावित

पुलिस के मुताबिक अख्तर हुसैन एक इस्लामिक कटरपंथी युवक था जो इस्लामिक कटरपंथ विचारधारा से काफी प्रभावित था और अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए वो इस कट्टरपंथी विचारधारा को भी फैला रहा था.

ये भी पढ़ें: फिर SC पहुंचा उद्धव गुट, चुनाव आयोग की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग

फूड डिलीवरी का करता था काम

बेंगलुरु पुलिस के मुताबिक, अख्तर हुसैन एक साल पहले असम से बेंगलुरु आया था और यहां पर फूड डिलीवरी का काम करता था. पुलिस सूत्र के मुताबिक अख्तर आतंकवादी बनना चाहता था और इसीलिए आतंकी संगठनों से संपर्क साधने की कोशिश कर रहा था. पुलिस के मुताबिक अख्तर से पूछताछ जारी है. पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि अख्तर कैसे कट्टरपंथी विचारधारा से प्रभावित हुआ. गौरतलब है कि बेंगलुरु में पिछले महीने ही हिजबुल मुझाइदिन के आतंकी तालिब हुसैन को भी जम्मू कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था.